Breaking News
Donate Now

IIMC ने आवेदकों को दी बड़ी राहत, घर से ही दे सकेंगे परीक्षा

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्यूनिकेशन (IIMC) में 8 डिप्लोमा कोर्सेस के एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ा दी गई है। अब 23 सितंबर तक एग्जाम के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए 18 अक्टूबर को एग्जाम होने हैं।

23 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन

IIMC यानी कि इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्यूनिकेशन ने डिप्लोमा कोर्सेस में आवेदन करने वाले लोगों को बड़ी राहत दी है। IIMC ने प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने की तारीख बढ़ा दी है। अब 23 सितंबर तक डिप्लोमा कोर्सेस के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसका एग्जाम  अक्टूबर के महीने में 18 तारीख को होगा।

घर पर दे सकेंगी परीक्षा

कोरोना काल के बीच IIMC ने आवेदकों को एक और बड़ी राहत दी है। अब आवेदकों को किसी और शहर जाकर परीक्षा देने की जरुरत नहीं होगी। वो अपने घर पर ही प्रवेश परीक्षा दे पाएंगे। IIMC प्रवेश परीक्षा 18 अक्टूबर को ऑनलाइन के माध्यम से होगी। परीक्षा कराने का जिम्मा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को दिया गया है।

परीक्षा को लेकर NTA को सौंपा जिम्मा

IIMC ने अधिकारी रघुविंदर चावला ने बताया कि परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से किया जाएगा। उन्होंने बताया  ये पहली बार ऐसा होगा वरना अब तक IIMC ही खुद एग्जाम कराता था। बता दें कि परीक्षा मल्टीपल चॉइस क्वेश्चन (MCQ) पैटर्न के जरिये होगी। परीक्षा से पहले मॉक टेस्ट और वेबिनार भी कराया जाएगा।

error: Content is protected !!