Breaking News
Donate Now

सर्दी में इन चीजों का करें इस्तेमाल, मिलेगा बेदाग गोरापन…

क्या आप भी सर्दियों में गोरी और मुलायम त्वचा हर किसी की चाहत होती है. क्योंकि इस समय चलने वाली हवाएं त्वचा को रूखी और बेजान बना देती हैं. अगर इन रूखी त्वचा से छुटकारा पाना है तो दूध का उपयोग करना लाभदायक होता है.

हांलाकि ये तो हर कोई जानता होगा कि चेहरे पर दूध का प्रयोग कैसे करें?लेकिन आज हम आपको कुछ दूसरे तरीके बताने जा रहें है जिनका उपयोग करने से चेहरे पर दमकता निखार आ जाएगा.

बेसन

बेसन के फेसमास्क में दही और हल्दी का प्रयोग तो हर कोई करता है. लेकिन बेसन में दूध और नींबू को मिलाकर पेस्ट बना लें. इसे चेहरे पर लगाकर सूखने और इसके बाद धो लें. कुछ दिनों के इस्तेमाल से ही फर्क दिखने लगेगा.

अंडा

वहीं हम आपको बता दें कि यदि आप एक अंडा, दो चम्मच सोया का आटा, दो चम्मच शहद, एक चम्मच मलाई सबको मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें. अब इसे चेहरे व गले पर लगाएं. दस से पंद्रह मिनट बाद चेहरा धो लें. सर्दियों के लिए ये फैस पैक किसी वरदान से कम नहीं है.

केला

केले को मैश करके इसमें दूध मिलाएं और चेहरे पर लगाकर सूखने दें. जब ये अच्छी तरह से सूख जाए तो चेहरे को धो लें. इस पेस्ट का इस्तेमाल नियमित रूप से करने पर चेहरा मुलायम हो जाएगा और त्वचा में गोरापन भी बढ़ा देगा.

error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com