Breaking News
Donate Now

कोरोना की दशहत के बीच कितना सुरक्षित है सेक्स ? इस संस्था ने जारी की गाइडलाइन

देश और दुनिया इस समय कोरोना वायरस का प्रकोप झेल रही है। जिसकी वजह से हर तरफ एक डर का माहौल है। ऐसे में हर मुद्दे पर बात की जा रही है लेकिन एक मुद्दा ऐसा है जिसपर कोई खुल कर बात नहीं कर रहा। लोगों के मन में सेक्स को लेकर कई तरह से सवाल हैं।

Couple Sex

यौन स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देने वाली एक प्रमुख संस्था ने कोरोना काल में सेक्स को लेकर कुछ जरूरी सलाह दी हैं। इस सेक्सुअल हेल्थ चैरिटी का कहना है कि कुछ बातों को ध्यान में रखकर कोरोना के खतरे को कम किया जा सकता है।

UK की टेरेंस हिगिंस ट्रस्ट नाम का संस्था का कहना है कि मौजूदा माहौल में सेक्स के दौरान भी मास्क पहनना जरूरी है। इतना ही नहीं, सेक्स के समय किस और फेस-टु फेस लवमेकिंग से भी बचने की सलाह दी गई है। इस ट्रस्ट का कहना है कि लोगों को अनिश्चित काल के लिए सेक्स से रोकना मुमकिन नहीं है इसलिए लोगों के लिए बीच का कोई ना कोई रास्ता निकालने की जरूरत थी।

Couple Sex

इस संस्था के रिसर्च से पता चलता है कि मार्च के बाद सोशल डिस्टेंसिंग की वजह से लोगों ने नए पार्टनर की तलाश कम कर दी थी। पाबंदियों की वजह से लोग अपने घर से बाहर शारीरिक संबंध बनाने से परहेज कर रहे थे। हालांकि संस्था का कहना है कि लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद अब लोग किसी तरह की बंदिश में नहीं रहना चाहते हैं।

वैसे संस्था का अभी भी कहना है कि आप जिसके साथ घर में रह रहे हैं, वही आपका सबसे अच्छा सेक्सुअल पार्टनर है। संस्था का कहना है कि अगर आप घर के बाहर किसी के साथ यौन संबंध रखते हैं, तो वो नियमित रूप से एक ही पार्टनर होना चाहिए। इसके अलावा आपको अन्य सावधानियां भी रखनी होंगी।

संस्था का कहना है कि अगर आप अस्वस्थ महसूस कर रहे हैं तो बेहतर होगा कि आप इस दौरान शारीरिक संबंध ना बनाएं। अगर आपमें कोरोना वायरस के लक्षण हैं तो खुद को आइसोलेट कर लें। अगर आप घर के बाहर किसी के साथ सेक्स करना चाहते हैं तो अपने पार्टनर से वायरस पर पहले ही चर्चा कर लें। इसके अलावा उनसे ये भी पूछें कि उनके घर में किसी और को कोरोना वायरस या उसके लक्षण तो नहीं हैं।

error: Content is protected !!