Sunday , May 31 2020
Home / लाइफस्टाइल / फैमिली / Upper Lips के बाल हटाने के लिए बार-बार करनी पड़ती है मसक्क्त, अपनाए ये गजब टिप्स

Upper Lips के बाल हटाने के लिए बार-बार करनी पड़ती है मसक्क्त, अपनाए ये गजब टिप्स

लड़कियों के होठो के ऊपर बाल देखने में भी बुरे लगते है क्योंकि लड़को की मूछ तो अच्छी लगती है लेकिन लड़कियों के चेहरे में बाल बहुत बुरे लगते है ऐसे में इन बालो को हटाने के लिए लड़किया कई जतन करती है और पार्लर में पैसे खर्च कर कितने उपाय करती है

ऐसे में आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ ऐसे ख़ास उपाय जिन्हे अपनाकर आप घर में ही कम खर्चो में इन बालो को हटा सकती है , तो देर किस बात की है आइये जानते है इन उपायों के बारे में….

शक़्कर और नीम्बू का पैक

आप नींबू और चीनी के लेप का इस्तेमाल करके भी अपल लिप्स के बालों को घर पर ही आसानी से हटा सकती हैं। क्योंकि नींबू में ब्लीचिंग प्रॉपर्टीज होती हैं और चीनी में त्वचा को एक्सफोलिएट करने की क्ष्मता होती है।

आप इस लेप का इस्तेमाल करती हैं तो बाल अपने आप कमजोर हो कर निकल जाते हैं। मगर ऐसा करते वक्त थोड़ा सावधान रहें। नहीं तो आपकी त्वचा छिल भी सकती है।

सामग्री

  • 1 नींबू का रस
  • 1 छोटा चम्मच चीनी

विधि 

सबसे पहले नींबू को निचोड़कर उसका रस निकालें। इसके बाद आपको इस रस में चीनी मिला कर इसका पेस्ट तैयार करना है।

इस पेस्ट को अपल लिप्स के बालों पर लगाएं और 15 मिनट के लिए सूखने दें और इसके बाद पानी से उस स्थान को साफ कर लें। ऐसा आप हर दूसरे दिन करेंगी तो आपको इसका फायदा मिलेगा।

अंडे के सफेद भाग से हटाएं बालआप केवल अंडे के एक सफेद भाग के इस्तेमाल से भी अपने अपर लिप्स के बालों को हटा सकती हैं। दरअसल, अंडे में मौजूद ल्यूटिन और जियाजैंथिन तत्व होते हैं जो त्वचा की रंगत को निखारते हैं।

सामग्री

  • 1 अंडे का सफेद भाग
  • 1 छोटा चम्मच कॉर्न फ्लोर
  • 1 छोटा चम्मच चीनी

विधि

सबसे पहले अंडे का पीला भाग किसी खाली बोतल की मदद से हटा लें। अब अंडे के सफेद भाग में कॉर्न फ्लोर और चीनी मिलाएं।

अच्छे से फेंट कर मिश्रण तैयार कर लें। यह एक चिपचिप पेस्ट बन कर तैयार होगा।इस मिश्रण को अब होंठों के उपर के बालों पर लगाएं।इस मिश्रण को आप 30 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें। बाद में आप हल्का पानी लगाएं और किसी कपड़े या फिर वैक्सिंग स्ट्रिप्स की मदद से हल्के से खींच दें। बाल आसानी से निकल जाएंगे।हफ्ते में एक बार आप ऐसा कर सकती हैं।

इन पैक को लगाने से आप अपर लिप्स के बाल ही नहीं चेहरे पर पाए जाने वाले अनचाहे बालो को भी हटा सकती है लेकिन इन पैक को लगाने से पहले अगर आप स्किन सेंसिटिव है तो पैच टेस्ट जरूर कर ले।

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

डायबिटीज मरीज रहें जादा सावधान, आपकी जान ले सकता है कोरोना

एक रिपोर्ट के अनुसार जिन लोगों को डायबिटीज है उन्हें कोरोना का खतरा कई ज्यादा …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com