Breaking News
Donate Now

ब्लैकहेड्स को हटाने का सबसे आसान घरेलु उपचार, ज़रूर करें इस्तेमाल…

मुंहासे, पिंपल्स, वाइटहेड्स और ब्लैकहेड्स जैसे विभिन्न त्वचा से संबंधित मुद्दों को विकसित करने के लिए तैलीय त्वचा अधिक प्रवण होती है। ब्लैकहेड्स काफी कष्टप्रद हो सकते हैं। बहुत से लोग सैलून और ब्यूटी प्रोडक्ट्स में मोटी रकम खर्च करते हैं ताकि उन जिद्दी ब्लैकहेड्स से छुटकारा पा सकें। हालांकि, घर पर कुछ टिप्स और ट्रिक्स आपको उनसे छुटकारा पाने में मदद कर सकते हैं। हां, आपने उसे सही पढ़ा है। 

जब त्वचा में खुले छिद्र गंदगी के संपर्क में आते हैं, तो यह उन गंदगी कणों के संचय की ओर जाता है जो अंततः ब्लैकहेड्स का निर्माण करते हैं। चेहरे पर सबसे आम क्षेत्र जो ब्लैकहैड के गठन के लिए प्रवण होते हैं वे हैं नाक, गाल और यहां तक कि ठोड़ी। अपने चेहरे को धीरे से रगड़कर, कुछ बुनियादी रसोई सामग्री का उपयोग करके, आपको ब्लैकहेड मुद्दों से निपटने में एक कदम आगे बढ़ने में मदद मिल सकती है।

ब्लैकहेड्स को हटाने का घरेलु उपचार

ब्लैकहेड्स से छुटकारा पाने के लिए आप हर हफ्ते दो बार उपयोग कर सकते हैं
 
तुम्हें जिन चीज़ों की ज़रूरत पड़ेगी

  • 1 केला (मसला हुआ)
  • 2 बड़े चम्मच जई (कुचल)
  • 1 बड़ा चम्मच शहद

तरीका

शुरू करने के लिए, एक कटोरा लें और कटोरे में कुचल जई जोड़ें। फिर, मसले हुए केले के साथ शहद मिलाएं। सभी सामग्रियों को एक साथ मिलाएं और फिर इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं। इसे एक गोलाकार गति में स्क्रब करें और फिर इसे 5-7 मिनट तक रहने दें।

एक बार जब यह किया जाता है, तो गर्म पानी का उपयोग करके इसे धो लें और खुले छिद्रों को बंद करने के लिए त्वचा पर एक सौम्य मॉइस्चराइज़र लागू करें। ओट्स मृत त्वचा कोशिकाओं को बाहर निकालने में मदद करता है और गंदगी को हटाने में भी मदद करता है। इसके अलावा, जई में त्वचा से अतिरिक्त तेल को अवशोषित करने और निकालने की क्षमता होती है।

शहद एक मॉइस्चराइजिंग एजेंट के रूप में कार्य करता है और इसमें जीवाणुरोधी और एंटी-माइक्रोबियल गुण भी होते हैं, जबकि, केला त्वचा में खोई नमी को बनाए रखने में मदद करता है। जई के साथ केला, एक्सफोलिएटिंग शक्ति को दोगुना कर देता है, जो तैलीय त्वचा के लिए एकदम सही है।

तो, अगली बार जब आप एक लाड़ प्यार पाने की योजना बनाते हैं, तो इस होममेड स्क्रब को अपने सौंदर्य आहार का हिस्सा बनाएं और एक बार और सभी के लिए ब्लैकहेड्स को अलविदा कहें

error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com