Tuesday , January 28 2020
Home / लाइफस्टाइल / बात सेहत की / बढ़ी तोंद बनी है समस्या का कारण, अपनाए ये एक ड्रिंक कुछ ही दिन मे दिखेगा असर

बढ़ी तोंद बनी है समस्या का कारण, अपनाए ये एक ड्रिंक कुछ ही दिन मे दिखेगा असर

अगर बढ़ते तोंद से हो गए है परेशान और पाना चाहते है उपाय तो आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है इससे निपटने का उपाय, इसके लिए अचूक रास्ता है अजवाइन और जीरा का पानी।  जी हाँ ,म यह एक खास औषधि पेय है, जिसे पीते ही आपका वजन और तोंद कम होने लगेगा।

यकीन नहीं, तो एक महीने के लिए इस पेय पदार्थ को पीकर देखें। जीरा और अजवायन पानी शरीर पर जादुई असर करता है। यह मोटापा, वजन, बेली फैट घटाने के साथ-साथ कई तरह की बीमारियों को जड़ से मिटाने में सहायक है।

आवश्यक सामग्री 

जीरा  1 चम्मच

1 चम्मच अजवायन

1 गिलास पानी

बनाने का तरीका

अजवायन और जीरा को रात में 1 गिलास पानी में भिगो कर रख दें। सुबह उठकर हल्की आंच में उबालें। फिर उबले हुए इस पानी को छान लें। इसे गुनगुना होने पर पिएं। अजवायन और जीरा को चबाएं नहीं सिर्फ पानी ही पिएं। अजवायन-जीरा पानी पीने के 1 घंटे के बाद ही हेल्दी चाय, काॅफी आदि पिएं। जल्दी फायदे के लिए जीरा-अजवायन पानी दिन के खाने से 1 घंटे पहले भी पी सकते हैं। 

इस पानी को पीने के साथ तलीभुनी चीजें, जंकफूड, फास्टफूड्स, शराब, बीयर, आलू, चावल अधिक मीठी चीजें खाना कम कर दें। सुबह शाम सैर, योग, व्यायाम, वर्कआउट करें। भोजन सीमित मात्रा में खाएं। भूख से 20 प्रतिशत तक कम खाएं। रात में हल्का भोजन करें। हरी सब्जियां, फल, फलों का जूस, संतुलित आहार डाइट में शामिल करें

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

बढ़ती तोंद को जल्द करना चहतें हैं कम, ये आसान उपाय करेगा आपकी मदद…

घंटों कुर्सी पर बैठकर काम करने और अस्त-व्यस्त दिनचर्या का हमारे स्वास्थ्य पर बुरा असर …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com