Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टर गोल्डी बरार का राजस्थान से भी कनेक्शन

मूसेवाला का हत्यारा राजस्थान की लेडी डॉन का क्राइम पार्टनर:अनुराधा ने गोल्डी बरार के साथ बनाया इंटरनेशनल क्राइम सिंडिकेट, 20 मर्डर कराये, मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टर गोल्डी बरार का राजस्थान से भी कनेक्शन है। कनाडा में बैठा गैंगस्टर बरार राजस्थान की लेडी डॉन अनुराधा का क्राइम पार्टनर रह चुका है। यह वही गोल्डी बरार है, जो कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस से जुड़ा है। लेडी डॉन अनुराधा राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल की गर्लफ्रेंड थी। जून 2017 में आनंदपाल के एनकाउंटर के बाद अनुराधा ने लॉरेंस की गैंग को जॉइन कर लिया था। इसके बाद से वह काला जठेड़ी के साथ मिलकर गैंग को ऑपरेट करने लगी थी। अनुराधा ने लॉरेंस की मदद से गोल्डी के साथ इंटरनेशनल क्राइम सिंडिकेट बना लिया था।दिल्ली पुलिस ने 31 जुलाई को काला जठेड़ी और अनुराधा को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में लॉरेंस के इंटरनेशनल क्राइम वर्ल्ड का खुलासा हुआ था। दिल्ली पुलिस ने जब अनुराधा और काला जठेड़ी से पूछताछ की तो गोल्डी बरार का नाम सामने आया था। पूछताछ में बताया था कि वे इंटरनेशनल गिरोह चला रहे थे। इस गिरोह में कुख्यात बदमाश वीरेंद्र प्रताप उर्फ काला राणा, निवासी करनाल (हरियाणा) थाईलैंड से, सतेंद्रजीत सिंह उर्फ गोल्डी बरार निवासी मुक्तसर पंजाब, कनाडा से और मोंटी निवासी पंजाब, UK से गैंग को ऑपरेट कर रहे थे। गैंगस्टर लॉरेंस और सूबे गुर्जर भी इनकी इंटरनेशनल गैंग की मदद कर रहे थे। लेडी डॉन अनुराधा की अगुआई में काला जठेड़ी, कनाडा में बैठा गोल्डी बरार, थाईलैंड में बैठा वीरेंद्र प्रताप और पंजाब का मोंटी दिल्ली, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में अंडर वर्ल्ड जैसी दुनिया बनाना चाह रहे थे।अनुराधा के कहने पर इन सब ने मिलकर महज 2 साल में ही अपने विरोधियों का सफाया कर दिया था। ये इंटरनेशनल क्राइम सिंडिकेंट हाई-प्रोफाइल वसूली, अंतरराज्यीय शराब तस्करी, अवैध हथियारों की तस्करी और जमीन हथियाने के कामों में एक्टिव थी राजस्थान की लेडी डॉन अनुराधा को 10 महीने पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने गैंगस्टर काला जठेड़ी के साथ गिरफ्तार किया था। उत्तराखंड से लौट रहे दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी UP के सहारनपुर से हुई थी। इनके पास से पिस्टल और रिवॉल्वर भी बरामद की गई थी। फिलहाल अनुराधा राजस्थान की अजमेर जेल में बंद है।

गैंग को ऑपरेट करती थी अनुराधा हिस्ट्रीशीटर बलबीर बानूड़ा के जरिए अनुराधा कुख्यात अपराधी आनंदपाल के संपर्क में आई थी। बताते हैं कि आनंदपाल के ठेठ पहनावे को अनुराधा ने ही बदला था। यहां तक कि उसे अंग्रेजी बोलना भी सिखाया था। इसी के बदले आनंदपाल ने अनुराधा को AK-47 चलाना सिखाया था। राजस्थान में लेडी डॉन अनुराधा के खिलाफ हत्या और अपहरण के 12 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। इसमें लूट, किडनैपिंग, रंगदारी मांगने समेत कई गंभीर अपराध भी हैं। पुलिस के अनुसार इनमें सबसे अधिक मामले अपहरण के हैं। सीकर की रहने वाली अनुराधा के घर का नाम मिंटू है। बचपन में ही मां के गुजरने के बाद मिंटू (अनुराधा) के सिर पर सिर्फ पिता का ही साया बचा था। आर्थिक हालत कमजोर होने के चलते पिता कमाने के लिए बाहर चले गए। अनुराधा पढ़ाई में तेज थी। उसने BCA जैसी प्रोफेशनल डिग्री ली थी। नॉर्मल जॉब उसका एंबिशन नहीं था। शादी के बाद अनुराधा और उसके पति फैलिक्स दीपक मिन्ज ने सीकर में शेयर ट्रेडिंग का काम शुरू किया था। दोनों ने मिलकर लोगों के लाखों रुपए ट्रेडिंग में लगवा दिए। अचानक उनका धंधा चौपट हुआ और वे करोड़ों के कर्ज में डूब गए। कर्ज खत्म करने के लिए अनुराधा ने जुर्म का रास्ता चुना। उसने अपने पति को भी छोड़ दिया।