Breaking News

15 जून के बाद फिर से लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन ? जानें इस मैसेज का पूरा सच

देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. बीते कुछ दिनों से मैसेज वायरल हो रहा है कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कहा जा रहा है कि 15 जून से देश भर में दोबारा लॉकडाउन लगाया जाएगा. यह मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है.

ऐसे में कई लोग परेशान हो उठे हैं. कई लोगों ने अपने घर से आने या जाने के लिए टिकट्स बुक करा रखे हैं. वह टेंशन में है कि अगर लॉकडाउन लग गया तो कैसे अपने घर जा पाएंगे. लेकिन जो लोग इस तरह के मैसेज को देखकर परेशान हो रहे हैं तो बता दूं कि यह एक फेक न्यूज है. एक समाचार चैनल का नाम इस्तेमाल करके फेक न्यूज फैलाई जा रही है.

मैसेज फैलाया जा रहा है कि 15 जून से फिर से संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जाएगा. इसमें कहा जा रहा है कि गृहमंत्रालय ने संकेत दिए हैं कि ट्रेन और हवाई सेवा पर फिर से ब्रेक लगेगा. यह फैसला कोरोना के बढ़ते रफ्तार को देखते हुए लिया जा रहा है.

इस मैसेज को प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो की फैक्टचेक इकाई ने फर्जी बताया है. पीआईबी ने ट्वीट करके कहा है कि सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही एक फोटो में दावा किया जा रहा है कि गृह मंत्रालय द्वारा ट्रेन और हवाई यात्रा पर प्रतिबंध के साथ 15 जून से देश में फिर से पूर्ण लॉकडाउन लागू किया जा सकता है. यह फेक है. फेक न्यूज़ फैलाने वाली ऐसी भ्रामक फोटो से सावधान रहें.’

कोरोना काल में खुद को सेफ रखना है. इसके साथ ही ऐसे किसी भी मैसेज से खुद को दूर रखना है जो मानसिक तनाव देता हो. सोशल मीडिया पर आ रहे मैसेज से सावधान रहें.