Breaking News

कोरोना के कारण भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाला पांचवां टेस्ट रद्द

भारतीय टीम को श्रृंखला जीतने के लिए करना पड़ सकता है अगले साल तक इंतजार

मैनचेस्टर। भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां और अंतिम टेस्ट रद्द कर दिया गया है। यह फैसला भारतीय शिविर के अंदर लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण लिया गया है।
ईसीबी ने एक बयान में कहा, ”बीसीसीआई के साथ चल रही बातचीत के बाद, ईसीबी पुष्टि करता है कि एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में आज से शुरू होने वाले इंग्लैंड और भारत के पुरुषों के बीच पांचवें टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है। कोविड-19 मामलों की संख्या में और वृद्धि की आशंका की वजह से भारत एक टीम को मैदान में उतारने में असमर्थ है।”

बयान में आगे कहा गया, “हम इस खबर के लिए प्रशंसकों और भागीदारों से अपनी ईमानदारी से माफी मांगते हैं, जो हमें पता है कि इससे बहुतों को निराशा और असुविधा होगी।”

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने भी एक बयान में कहा कि बीसीसीआई के अध्यक्ष, सचिव, ट्रेजरर, मेरे और संयुक्त सचिव ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के चेयरमैन, सीईओ और खिलाड़ियों के बीच विस्तृत परामर्श के बाद फैसला लिया गया कि आज यह टेस्ट मैच(भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा टेस्ट) नहीं होगा।

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट से पहले, भारतीय टीम के फिजियो योगेश परमार कोरोना से संक्रमित हो गए थे, जिसके चलते टीम इंडिया का गुरुवार दोपहर होने वाला ट्रेनिंग सेशन रद्द कर दिया गया था।

इससे पहले मुख्य कोच रवि शास्त्री और सपोर्ट स्टाफ के तीन सदस्य इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। इस बीच टीम में कोरोना का एक और नया मामला सामने आया था।

 

गौरतलब है कि चौथे टेस्ट मैच तक भारतीय टीम पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 2-1 से आगे चल रही थी। हालांकि, पांचवां टेस्ट रद्द होने के बावजूद भारतीय टीम के श्रृंखला जीतने की कोई घोषणा नहीं की गई हैं,क्योंकि ईसीबी ने भारतीय क्रिकेट टीम को अगले साल 5वां टेस्ट मैच पूरा करने का विकल्प भी दिया है, जब वे सफेद गेंद की श्रृंखलाज के लिए इंग्लैंड का दौरा करेंगे। यदि कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम इस श्रृंखला पर कब्जा जमाती तो कोहली ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड, दोनों के खिलाफ श्रृंखला जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बनते।