Breaking News
Donate Now

दादी नानी नुस्खा: अगर बनाये रखना चाहतीं है होठो को गुलाबी, अपनाये ये तरीका

जैसे गुलाबी आँखें सभी को पसंद आती हैं वैसे ही गुलाबी होंठ भी पसंद करते हैं. होठों की सुंदरता के बारे में अगर कहा जाए तो सुंदर गुलाबी, रसीले होठ चाहे वो स्त्री के हों या पुरूष के बहुत ही आकर्षक दिखते है. होठों की सुंदरता से आपकी सुंदरता भी बढ़ती है.

गुलाबी होठ करने के कई तरीके होते हैं, अगर आप नहीं जानते हैं उनके बारे में तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से अपने होठों को पिंक कर सकते हैं. आइए, जानते  है ऐसे ही कुछ प्राकृतिक तरीके जिससे होठों की सुंदरता को बढ़ाने के साथ साथ गुलाबी रखा जाए है. 

करें ये उपाय

* होठों को नमि की जरूरत होती  है. होठों में वेसलीन या पैट्रोलियम जैली लगाने के बाद हल्की मसाज करनी चाहिए. जिससे आपके होठ नरम मुलायम और सुंदर बन सकें.

* होठों की लालिमा कायम करने के लिए चीनी के साथ नारियल तेल की कुछ बूंदे डाल लें और ब्रश की सहायता से इससे धीरे-धीरे अपने लिप्स को स्क्रब करें. इससे होठों का कालापन दूर होगा और साथ में प्राकृतिक चमक भी मिलेगी.

* गुलाबी होठ पाने के लिए रात को सोने से पहले एक रुई पर गुलाब जल डालकर अपने होठों पर लगाए.

* एक टूथब्रश लें और इसे होठों पर हल्के हाथों से रगड़ें. इससे आपके होठ की बाहरी परत से मृत कोशिकाएं निकल जाएंगी

* शहद में कई लाभ होते हैं. जो हमारी त्वचा में चमक और कोमलता वापस लाने के साथ होठों में भी गहरा असर भी  डालते  है.  

* होठों के कालेपन को दूर करने के लिए और उन्हें सुखने से बचाने के लिए रोज अपने होठों पर रात को सोने से पहले बादाम का तेल लगाएं. बादाम का तेल लगाने से होठों का कालापन धीरे-धीरे खत्म हो जाता है.

error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com