Top
Pradesh Jagran

पुण्यतिथि विशेष : वाजिद खान ने दुनिया को अलविदा कहने से पहले अस्पताल में गाया था ये गाना

पुण्यतिथि विशेष : वाजिद खान ने दुनिया को अलविदा कहने से पहले  अस्पताल में गाया था ये गाना
X

मशहूर संगीतकार वाजिद खान अब बेशक इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन अपने पीछे वह अनगिनत यादें छोड़ गए हैं। फिल्म जगत की मशहूर म्यूजिक कम्पोजर जोड़ी साजिद-वाजिद में से एक वाजिद खान के निधन से यह जोड़ी पिछले साल टूट गई।

वाजिद खान किडनी की बीमारी से पीड़ित थे और वह कोरोना संक्रमित भी हो गए थे। 31 मई, 2020 को उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी जिसके बाद उन्हें मुंबई के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और इलाज के दौरान 1 जून को उनका निधन हो गया था।

अस्पताल में वाजिद खान ने बीमार होने के बावजूद दोस्त साजिद के लिए गाना गाते नजर आए थे। उनके आखिरी पलों का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। इस वीडियो में वाजिद, साजिद के लिए सलमान खान की फिल्म दबंग का गाना गाते हैं। वह कहते हैं कि साजिद के लिए तो बस मैं इतना ही कह सकता हूं कि, हुड़ हुड़ दबंग दबंग।


वाजिद खान के निधन से भाई साजिद खान बेहद दुखी हैं। महज 42 साल की उम्र में वाजिद खान ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। वाजिद खान के आकस्मिक निधन से बॉलीवुड और उनके फैंस को गहरा सदमा लगा था।

तबलावादक शराफत अली खान और रजीना खान के बेटे वाजिद खान ने अपने भाई साजिद खान के साथ मिलकर संगीत की दुनिया में कदम रखा और बॉलीवुड में साजिद-वाजिद जोड़ी के नाम से मशहूर हुए। साजिद-वाजिद ने 1998 में सलमान खान अभिनीत फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद इस जोड़ी ने एक के बाद एक हिट फिल्म के लिए संगीत दिए, जिसमें चोरी चोरी, हेलो ब्रदर, मुझसे शादी करोगी, पार्टनर, वांटेड, एक था टाइगर, दबंग (1,2 और 3) जैसी फिल्में शामिल हैं। वाजिद ने अपने भाई साजिद के साथ सिंगिंग रियलिटी शो सा रे गा मा पा 2012 और सा रे गा मा पा सिंगिंग सुपरस्टार में मेंटर के रूप में काम किया।

इसके अलावा भाइयों की इस जोड़ी ने आईपीएल-4 का थीम सांग भी तैयार किया था। दोनों ने साथ में आखिरी बार सलमान खान के लिए 'भाई-भाई' को कम्पोज किया था, जिसे अभिनेता सलमान खान ने अपने यूट्यूब चैनल पर जारी किया था।

वाजिद खान ने बॉलीवुड फिल्मों में म्यूजिक कम्पोज करने के अलावा कई फिल्मों में गाने भी गाये थे, जिनमें सोनी दे नखरे (पार्टनर), डू यू वाना (पार्टनर), लव में (वांटेड), हुड हुड दबंग (दबंग), बाकी सब फर्स्ट क्लास है (जय हो), चिंता ता चिता चिता चिता(राउडी राठौर) आदि शामिल हैं। वाजिद खान की निजी जिंदगी की बात करें तो उनकी पत्नी का नाम कमालरुख खान है और उनके दो बच्चे हैं।

Next Story
Share it