Top
Pradesh Jagran

टूट गयी पंडित राजन-साजन मिश्रा की जोड़ी,राजन मिश्रा का कोरोना से निधन

टूट गयी पंडित राजन-साजन मिश्रा की जोड़ी,राजन मिश्रा का कोरोना से निधन
X

कोरोना महामारी मौत का तांडव खेल रही है.आये दिन सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है.आज एक और बड़ी शख्सियत की कोरोना से निधन हो गया.70 वर्षीय पंडित राजन -साजन मिश्रा जोड़ी के पंडित राजन मिश्रा का कोरोना से रविवार को निधन हो गया. बता दें कि रविवार को पंडित राजन मिश्रा को हृदय में समस्या होने के बाद दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन डॉक्टरों के अथक प्रयास के बाद भी उनकी जान नहीं बचायी जा सकी।


लोगों ने किये काफी प्रयास

राजन मिश्रा को कोरोना के साथ हृदय की भी कुछ समस्या आई थी, जिसके बाद उन्हें सेंट स्टीफंस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ट्विटर पर कुछ लोगों ने उनके लिए एक बेड और ऑक्सीजन की मदद मांगी. फिर आईएएस अधिकारी संजीव गुप्ता की कोशिश के बाद पंडित राजन मिश्रा को दिल्ली के सेंट स्टीफंस अस्पताल में दाखिला मिल गया लेकिन आज उनके निधन की ख़बर सबको मिली।

पीएम ने जताया दुःख

पंडित राजन मिश्रा के निधन पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर दुःख जताया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा।

"शास्त्रीय गायन की दुनिया में अपनी अमिट छाप छोड़ने वाले पंडित राजन मिश्र जी के निधन से अत्यंत दुख पहुंचा है। बनारस घराने से जुड़े मिश्र जी का जाना कला और संगीत जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति है। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति!"

कौन थे राजन मिश्रा

राजन मिश्रा भारत के प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक थे। राजन मिश्रा बनारस घराने से ताल्‍लुक रखने वाले राजन मिश्रा ख्‍याल शैली के भारत के प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक थे। इन्हें सन 2007 में भारत सरकार द्वारा कला के क्षेत्र में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था। उन्होंने 1978 में श्रीलंका में अपना पहला संगीत कार्यक्रम दिया और इसके बाद उन्होंने जर्मनी, फ्रांस, स्विट्जरलैंड, ऑस्ट्रिया और दुनिया भर के कई देशों में प्रदर्शन किया। राजन और साजन मिश्रा दोनों भाई थे और साथ में ही कला का प्रदर्शन करते थे। दोनों भाइयों ने पूरे विश्व में खूब प्रसिद्धी हासिल की।

यहाँ सुने पंडित राजन-साजन का गीत


Next Story
Share it