Top
Pradesh Jagran

बर्थडे स्पेशल : जबरन किस करने से लेकर थप्पड़ मारने तक, विवादों से रहा है मीका सिंह का पुराना नाता, जानिये…

बर्थडे स्पेशल : जबरन किस करने से लेकर थप्पड़ मारने तक, विवादों से रहा है मीका सिंह का पुराना नाता, जानिये…
X

'सावन में लग गई आग' गाने से मशहूर हुए बॉलीवुड के जाने-माने सिंगर और रैपर मीका सिंह का विवादों से भी गहरा रिश्ता रहा है, जिसकी वजह से वह अक्सर चर्चा में रहते हैं। मीका सिंह ने लाइफ में नाम, शोहरत, इज्जत सब कमाई है लेकिन उनके नाम कुछ कॉन्ट्रोवर्सीज भी रही हैं।


मीका ने अचानक ही एक डॉक्टर को थप्पड़ मार दिया था। ये घटना दिल्ली की है। मीका ने इस दौरान बताया था कि डॉक्टर ने मीका के साथ बदतमीजी की थी, तो उन्होंने भी डॉक्टर को सबक सिखाया और एक थप्पड़ जड़ दिया।

दूसरा वाकया तब का है जब मीका सिंह कुछ सालों पहले धूमधाम से अपना जन्मदिन मना रहे थे। उस पार्टी में मशहूर डांसर और आइटम गर्ल राखी सावंत को भी इनवाइट किया गया था। राखी सावंत लाल रंग की बोल्ड ड्रेस में मीका की बर्थडे पार्टी में उन्हें विश करने पहुंची थीं। राखी सावंत के साथ उनके भाई भी मौजूद थे। उस वक्त मीका सिंह को जोश चढ़ा और उन्होंने राखी को पकड़ कर जबरन किस कर लिया था।


राखी सावंत और मीका सिंह की ये एक बहुत बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी थी। जिसका जिक्र आज भी होता है। राखी इस वाकया के बाद मीका से बहुत नाराज हो गई थीं। वहीं मीका सिंह ने इस घटना पर एक गाना तक बना डाला था। मीका ने मीत ब्रदर्स के साथ मिल कर-'ए भाई तूने पप्पी क्यों ली ' गाना बना डाला था। गाना सुपरहिट रहा। लेकिन राखी इस गाने को देख कर काफी चिढ़ गई थीं।

मीका सिंह का जन्म 10 जून 1977 को पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में हुआ था। उनके पिता अजमेर सिंह और मां बलबीर कौर राज्य स्तर के रेसलर थे। मीका का असली नाम 'अमरीक सिंह' है। मीका को बचपन से ही गायन के क्षेत्र में रुचि थी।

महज आठ साल की उम्र में उन्होंने गायन की शिक्षा लेनी शुरू कर दी। 12 साल की उम्र में तबला और हारमोनियम बजाना सीख गए थे और 14 साल की उम्र में मीका ने गिटार बजाना शुरू कर दिया था। फिल्मों में आने से पहले मीका कीर्तन गाया करते थे। साल 1998 में मीका ने अपना पहला एल्बम लांच किया, जिसका नाम था 'ग्रेटेस्ट इंडीपॉप एल्बम एवर'। इस एल्बम का गाना 'सावन में लग गई आग' गाकर मीका रातो-रात मशहूर हो गए।

पहली एलबम की सफलता के बाद मीका ने 'गबरू', 'दुनाली', 'समथिंग समथिंग' और 'इश्क ब्रांडी' एलबम लॉन्च किए। साल 2006 में मीका ने फिल्म 'प्यार के साइड इफ्फेक्ट' से बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म में मीका ने 'दिल तोड़ के ना जा (रीमिक्स)' गाया था।

इसके बाद मीका को हिंदी के साथ-साथ बंगाली, मराठी, तेलुगु, कन्नड़ आदि भाषाओं की फिल्मों में भी गाना गाने के ऑफर मिलने लगे। मीका के गाये कुछ प्रमुख गानों में दिल में बजी गिटार (अपना सपना मनी मनी), मौजा ही मौजा(जब वी मेट), दिल बोले हड़िप्पा (दिल बोले हड़िप्पा), आपका क्या होगा (हॉउसफुल), इब्न बतूता (इश्कियां), जुगनी(तनु वेड्स मनु), ढिंक चिका (रेड्डी), जुम्मे की रात है (किक), ऐसी तैसी (शुभ मंगल ज्यादा सावधान) आदि शामिल हैं।

मीका सिंह ने गाना गाने के साथ-साथ कुछ फिल्मों में अभिनय भी किया है, जिसमें मिट्टी, लूट, बलविन्दर सिंह फेमस हो गया आदि शामिल हैं। इसके अलावा मीका छोटे पर्दे के कई शो में भी नजर आ चुके हैं, जिसमें झलक दिखला जा, म्यूजिक का महामुकाबला, द वॉयस इंडिया, इस जंगल के मुझे बचाओ, टशन ए इश्क, बिग बॉस सीजन 9, सारेगामापा 2016 और इंडिया के मस्त कलंदर आदि शामिल हैं।

मीका सिंह अभी तक अविवाहित है औडर इंडस्ट्री के जाने-माने सिंगर दलेर मेहंदी के छोटे भाई हैं। मीका सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहते हैं और उनके चाहने वालों की संख्या लाखों में हैं।

Next Story
Share it