Top
Pradesh Jagran

ललित बहल सहित इन दिग्गज कलाकारों की हुई कोरोना से मौत, बॉलीवुड में बनायीं थी बड़ी पहचान

ललित बहल सहित इन दिग्गज कलाकारों की हुई कोरोना से मौत, बॉलीवुड में बनायीं थी बड़ी पहचान
X

देशभर में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है। फिल्म इंडस्ट्री में भी वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है क्योंकि बॉलीवुड कलाकारों का कोरोना वायरस से संक्रमित होने का सिलसिला लगातार जारी है. इस बीच दिग्गज अभिनेता और फिल्मकार ललित बहल का कोरोना से निधन हो गया है। 71 वर्षीय ललित पिछले हफ्ते कोविड 19 से संक्रमित हो गए थे और अपोलो अस्पताल में भर्ती थे जहां उनका इलाज चल रहा था। शुक्रवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। ललित बहल के बेटे कनु बहल ने ये जानकारी दी है।


मुक्ति भवन और तितली से बना बड़ा नाम

फिल्म 'मुक्ति भवन' में बनारस के घाट में जीवन से मुक्ति की चाह रखने वाले शख्स दया का असरदार किरदार निभाने वाले और अपने इस रोल के लिए खूब वाहवाही पानेवाले अभिनेता ललित बहल का आज दोपहर को कोरोना संक्रमण के चलते दिल्ली के सरिता विहार स्थित अपोलो अस्पताल में निधन हो गया.

71 साल के ललित बहल ने 'मुक्ति भवन' के अलावा यशराज बैनर तले बनाई गई एक बेहद अलग तरह की पारिवारिक फिल्म 'तितली' में भी अहम किरदार निभाया था. गौरतलब है 'तितली' का निर्देशन ललित बहल के बेटे कनु बहल ने किया था.

रंग मंच के प्रतिष्ठित कलाकार ललित ने दूरदर्शन की टेलीफिल्मों 'तपिश', 'आतिश', 'सुनहरी जिल्द' के निर्देशन और प्रोडक्शन किया था. उन्होंने टीवी के फेमस शो 'अफसाने' के एक्टर के रूप में अपना अभिनय करियर शुरू किया था.

हाल के वर्षों में 2014 में उन्होंने अपने बेटे के निर्देशन में बने ड्रामा 'तितली', 'मुक्ति भवन' में काम किया था. इसके अलावा ललित, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो की सीरीज 'मेड इन हैवेन' और 'जजमेंटल है क्या' में दिखाई दिए थे.

इन बॉलीवुड हस्तियों को भी कोरोना ने निगला

श्रवण ठाकुर:

कोरोना वायरस की चपेट में आने से श्रवण कुमार राठौड़ का गुरुवार शाम निधन हो गया था. पिछले दिनों गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस दौरान श्रवण वेंटीलेटर सपोर्ट पर भी रहे. लेकिन 66 वर्ष की उम्र में उन्होंने दुनिया का अलविदा कह दिया. बताया जा रहा है कि श्रवण कुमार राठौड़ की पत्नी और बेटे संजीव राठौर भी कोरोना पॉजिटिव हैं, जिनका हॉस्पिटल में ही इलाज चल रहा है.


म्यूजिक डायरेक्टर श्रवण राठौड़ 66 वर्ष के थे. वह अपने पीछे 2 बेटों संजीव और दर्शन को छोड़ गए हैं. 90 के दशक में नदीम-श्रवण की जोड़ी बेहद मशहूर थी. उनकी हिट फिल्मों में आशिकी, दिल है कि मानता नहीं, साजन, परदेश, सड़क समेत कई और शामिल हैं.

सतीश कौल:

कोविड-19 वायरस से संक्रमण के कारण वीआर चोपड़ा की महाभारत के अभिनेता सतीश कौल का निधन हो गया। लुधियाना में 73 वर्षीय अभिनेता ने अंतिम सांस ली। अभिनेता सतीश कौल का निधन हो गया है, वो कोरोना संक्रमित थे।सतीश ने पौराणिक सीरीज महाभारत में भगवान इंद्र की भूमिका निभाई थी। पिछले साल लॉकडाउन के दौरान अनुभवी अभिनेता ने एक गंभीर वित्तीय संकट से गुजरने की दुहाई दी थी। सतीश कौल, जिन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया। फिल्म 'कर्मा' से लेकर 'खेल', 'प्यार का मंदिर', 'राम लखन' और 'प्यार तो होना ही था' तक तमाम ऐसी फिल्में दी थी.


कई सितारे हुए कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र में फैले कोरोना ने बॉलीवुड के कई सितारों को अपनी चपेट में लिया।अक्षय कुमार,विक्रांत मैसी,आलियाभट्ट,सोनू सूद,गोविंदा,समीरा रेड्डी,नील नितिन मुकेश,कार्तिक आर्यन और रणबीर कपूर भी कोरोना से संक्रमित हुए लेकिन अधिकतर अब कोरोना से जंग जीत चुके हैं.


Next Story
Share it