Top
Pradesh Jagran

जल्द लांच होगी Skoda की एसयूवी Kushaq, इन सुविधाओं से होगी लैस

जल्द लांच होगी Skoda की एसयूवी Kushaq, इन सुविधाओं से होगी लैस
X

पिछले साल वाहन बाजार में खास उत्साह नहीं होने के बाद 2021 में कई कंपनियां एसयूवी लॉन्च कर सकती हैं. इनमें टाटा, महिंद्रा, स्कोडा और फॉक्सवैगन जैसी कंपनियां शामिल हैं. वहीं, ऑटो मैन्युफैक्चरर स्कोडा (Skoda) ने कहा कि वह अपने मिड साइज के एसयूवी स्कोडा कुशाक (Kushaq) को 2021 की दूसरी तिमाही में लॉन्च करेगी, जो फॉक्सवैगन समूह की 'इंडिया 2.0' प्रोजेक्ट के तहत विकसित पहली गाड़ी है.

हालांकि स्कोडा ने केवल कुशाक की एक टीज़र छवि का खुलासा किया है जो आगामी एसयूवी के सिल्हूट को उजागर करता है, मॉडल को पहले हमारी सड़कों पर परीक्षण करते पकड़ा गया है। विज़न इन कॉन्सेप्ट की तेज लाइनें और आधुनिक स्टाइल को प्रोडक्शन मॉडल पर ले जाया गया है।

प्लेटफ़ॉर्म के संदर्भ में, स्कोडा कुशाक भारत-विशिष्ट MQB A0 IN प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित होगा, और आकार में इसके मध्य आकार के SUV प्रतिद्वंद्वियों के समान होगा। हालांकि, इसमें 2,671 मिमी का व्हीलबेस होगा, जो निश्चित रूप से ऑफर पर इंटीरियर स्पेस की मात्रा का लाभ दे सकता है।

हुड के तहत, स्कोडा टर्बो-पेट्रोल इंजन की एक जोड़ी पेश करेगी, जिसमें निचले वेरिएंट में 110hp, 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल यूनिट (वर्तमान स्कोडा रैपिड में इस्तेमाल किया गया) मिलेगा। यह इंजन मैनुअल या टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगा।

Next Story
Share it