Top
Pradesh Jagran

Amit Shah और CM Yogi के बीच डेढ़ घंटे तक चली बैठक, यूपी विधानसभा चुनाव पर हुई चर्चा!

Amit Shah और CM Yogi के बीच डेढ़ घंटे तक चली बैठक, यूपी विधानसभा चुनाव पर हुई चर्चा!
X

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राष्ट्रीय राजधानी के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दोनों ही नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे तक बैठक चली। योगी कल सुबह 11 बजे पीएम आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर सकते हैं। मोदी के साथ मुलाकात के बाद वो दोपहर साढ़े 12 बजे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिलेंगे। इस दौरान यूपी में कैबिनेट विस्तार पर चर्चा हो सकती है।

माना जा रहा है कि मोदी-शाह के साथ मुलाकात में यूपी में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा होगी। इसके अलावा यूपी में राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर भी बातचीत हो सकती है।

बता दें कि इससे एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश से आने वाले पूर्व कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद बीजेपी में शामिल हुए हैं। योगी की इस दिल्ली यात्रा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

ये चर्चाएं भी हो सकती हैं

कुछ राजनीतिक विशलेषकों का मानना है कि केंद्र सरकार यूपी के मुख्यमंत्री की कार्यशैली से खुश नहीं हैं। इस बैठक के दौरान ये बात भी हो सकती है। इसके अलावा यूपी मंत्रिमंडल में खाली पदों को भरने पर भी चर्चा हो सकती है। इसके अलावा बीएल संतोष कुछ दिन पहले यूपी दौरे पर आए थे। इसके बाद उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी।

जानकारी के अनुसार कई नेताओं ने बीएल संतोष के सामने अपनी नाराजगी जताई थी। नेताओं का कहना था कि सरकार में उनकी सुनी नहीं जा रही है। कयास लगाए जा रहे हैं बैठक में इस मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है। वहीं कुछ राजनीतिक जानकारों का मानना है कि योगी आदित्यनाथ की ये सभी बैठकें सामान्य है। केंद्रीय नेतृत्व और योगी आदित्यनाथ के बीच किसी बात को लेकर विरोध नहीं है।



अभी कुछ दिन पहले ही बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष और पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने लखनऊ का दौरा किया था और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा की थी।

Next Story
Share it