Top
Pradesh Jagran

ममता बनर्जी से मिले राकेश टिकैत, बोले-यूपी में भाजपा के खिलाफ करेंगे प्रचार

ममता बनर्जी से मिले राकेश टिकैत, बोले-यूपी में भाजपा के खिलाफ करेंगे प्रचार
X

कोलकाता। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत ने बुधवार को कोलकाता सचिवालय में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। राकेश टिकैत ने इस दौरान किसानों का मुद्दा उठाया। बता दें कि राकेश टिकैत ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य में सभाएं की थी।

राकेश टिकैत ने ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद कहा कि पश्चिम बंगाल में किसानों की समस्या के बारे में सीएम से चर्चा हुई। बंगाल किसानों के लिए एक आदर्श राज्य कैसे हो सकता है इस बारे में भी बाचचीत हुई है।


सीएम ममता से मुलाकात से पहले मीडिया से मुखातिब राकेश टिकैत ने कहा कि उनके संगठन के कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ काम करेंगे। यूपी चुनाव में हम एक बड़ी भूमिका निभाएंगे, क्योंकि यूपी में गन्ने का कारोबार सबसे ज्यादा है। किसानों के लिए यह तीन काले कानून हैं। हम इसे खत्म करने का दबाव बनाएंगे।

राकेश टिकैत की मुलाकात से पहले बीकेयू के महासचिव युद्धवीर सिंह ने कहा, 'हम चुनावी जीत के लिए ममता बनर्जी को धन्यवाद देने के साथ किसानों को उनकी फसलों के लिए उचित एमएसपी दिलाने के कदम के लिए उनका समर्थन चाहते हैं।'


टिकैत तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं। साथ ही कई राज्यों का लगातार दौरा कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में दावा किया था कि बीजेपी का जो हाल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हुआ वहीं हाल आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव में भी होगा।

तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों का मानना है कि इन कानूनों से खेतीबाड़ी का बाजारीकरण हो जाएगा और छोटे किसानों को बड़ी खुदरा कंपनियों के शोषण से पर्याप्त सुरक्षा भी नहीं मिलेगी।


Next Story
Share it