Top
Pradesh Jagran

डबल इंजन की सरकार नहीं, हमनें डबल सेंचुरी लगाई : ममता बनर्जी

डबल इंजन की सरकार नहीं, हमनें डबल सेंचुरी लगाई : ममता बनर्जी
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार जीत दर्ज कर चुकी ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी की जीत सूबे की जनता को समर्पित किया है। रविवार शाम को मीडिया से मुखातिब होकर ममता ने कहा कि यह जीत बंगाल के लोगों की जीत है।

तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने जीत के साथ ही केंद्र के खिलाफ मोर्चा खोलने की घोषणा कर दी है। अपने जुझारू व्यक्तित्व के लिए पहचानी जाने वाली ममता बनर्जी ने कहा है कि केंद्र से मैं अपील करती हूं कि देशभर के लोगों के लिए मुफ्त में वैक्सीन उपलब्ध कराएं। बंगाल के लोगों के लिए भी ऐसा ही होना चाहिए।

आगे उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो मैं इसके खिलाफ गांधी मूर्ति के पास धरना दूंगी। हालांकि राजनीतिक सौजन्यता दिखाते हुए ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्र के उन नेताओं को भी धन्यवाद दिया जो उनके खिलाफ बंगाल में प्रचार करने आए थे।

छोटा होगा शपथ ग्रहण समारोह

इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह भी घोषणा की कि मुख्यमंत्री के तौर पर उनका शपथ ग्रहण समारोह काफी छोटा होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के बाद जीत का जश्न मनाया जाएगा। अभी उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे किसी तरह का कोई जश्न ना मनाएं।

पश्चिम बंगाल की जनता को मुफ्त वैक्सीन

ममता ने कहा कि जब कोविड-19 से हालात सामान्य हो जाएंगे तब कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में जीत का जश्न मनाएंगे। उन्होंने कहा कि वे पश्चिम बंगाल की जनता को मुफ्त में वैक्सीन लगवाएंगी। ममता बनर्जी ने चुनावी नतीजों को लेकर प्रेसवार्ता में कहा कि जनता ने टीएमसी पर भरोसा जताया है। कोरोना काल में वोट देने के लिए सभी का धन्यवाद।

कोरोना महामारी से मुकाबला पहली प्राथमिकता

ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता कोरोना महामारी से लड़ना है। इस शानदार जीत के लिए हम लोगों के आभारी हैं। हमें तुरंत कोरोना महामारी के खिलाफ काम शुरू करना होगा। मौजूदा स्थिति में शपथ ग्रहण समारोह एक कम महत्वपूर्ण कार्यक्रम होगा। हम इसे छोटा ही रखेंगे।

भाजपा ने गंदी राजनीति की

उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव हार गई है। उन्होंने गंदी राजनीति की। हमें चुनाव आयोग के डर का सामना करना पड़ा। नंदीग्राम के बारे में चिंता मत करो, मैं नंदीग्राम के लिए संघर्ष करती रहूंगी, क्योंकि मैंने एक आंदोलन लड़ा है। ठीक है। नंदीग्राम वालों को जो भी फैसला देना है, मैं उसे स्वीकार करती हूं। मुझे कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने कहा कि हमने 200 से अधिक सीटें जीती हैं और भाजपा चुनाव हार गई। केंद्र पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि वे आकर कहते थे कि डबल इंजन की सरकार बनाएंगे और हम कहते थे कि हम डबल सेंचुरी करेंगे और वही हुआ।

Next Story
Share it