Top
Pradesh Jagran

ममता बनर्जी ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, बंगाल हिंसा को लेकर कही ये बड़ी बात

ममता बनर्जी ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, बंगाल हिंसा को लेकर कही ये बड़ी बात
X

प्रधानमंत्री मोदी ने दी ममता बनर्जी को बधाई

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी ने तीसरी बार आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कोविड के बढ़ते प्रकोप के बीच राजभवन में आयोजित साधारण समारोह में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। ममता के मंत्री कल शपथ ले सकते हैं। अब तमाम नेता टीएमसी प्रमुख को बधाई दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई दी है। नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट किया कि 'पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर ममता दीदी को बधाई'।




बता दें कि तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है। लगातार तीसरी बार राज्य की सत्ता पर टीएमसी काबिज हुई है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में पार्टी को 292 विधानसभा सीटों में से 213 पर जीत हासिल हुई, जो बहुमत के जादुई आंकड़े से भी कहीं अधिक है। हालांकि ममता बनर्जी खुद अपनी सीट नंदीग्राम से नहीं जीत सकीं। ममता बनर्जी ने इसे अपने खिलाफ साजिश करार दिया। सीएम ममता बनर्जी ने कहा- मेरी पहली प्राथमिकता है कि मैं राज्य में कोविड को कंट्रोल करूं। वहीं, इस विधानसभा चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक देने वाली भाजपा 77 सीटों पर विजयी रही है।

ममता बनर्जी ने कहा कि राज्यपाल और सभी लोगों का शुक्रिया अदा करती हूं। देश के सभी लोग अब बंगाल की तरफ देख रहे हैं। राज्य में किसी भी तरह का लॉ एंड ऑर्डर का उल्लंघन सहन नहीं किया जाएगा, कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। मैं आज से ही राज्य की कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी संभाल लूंगी। हिंसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Next Story
Share it