Top
Pradesh Jagran

दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए और बढ़ाया गया, CM केजरीवाल ने की घोषणा

दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए और बढ़ाया गया, CM केजरीवाल ने की घोषणा
X

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में कमी हो रही है। इसी बीच दिल्ली सरकार ने एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। राजधानी में अब 24 मई सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन जारी रहेगा। इस दौरान नियमों में कोई नई छूट नहीं दी गई है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान करते हुए कहा कि 'लॉकडाउन की वजह से यहां रोजाना सामने आने वाले मामलों में काफी गिरावट आई है और यह 6,500 तक पहुंच गया है। दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट में भी काफी कमी आई है और यह 11 फीसदी से नीचे पहुंच गई है। राष्ट्रीय राजधानी में बीते 19 अप्रैल से लॉकडाउन लगा हुआ है। जिसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चार बार बढ़ा चुके हैं।

इसके पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक संदेश भी जारी किया। मुख्यमंत्री ने लिखा कि 'कोरोना ने कहर ढाया हुआ है। लोग बहुत दुखी हैं। ये वक्त एक दूसरे पर उंगली उठाने का नहीं, बल्कि एक दूसरे को सहारा देने का है। मेरी "आप" के हर कार्यकर्ता से अपील है की वे जहां भी हैं, अपने आसपास के लोगों की तन, मन, धन से भरपूर मदद करें। इस वक्त यही सच्ची देशभक्ति है, यही धर्म है।'

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले में थोड़ी कमी जरूर आई है। शनिवार को दिल्ली सरकार की तरफ से जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में दिल्ली में 6430 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं जोकि बीते कई दिनों में सबसे कम है। वहीं कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या 337 है जोकि पिछले एक महीने से लगभग वैसी ही बनी हुई है। ऐसा नहीं है की सिर्फ कोरोना के नए मामलों में ही कमी आई है। बल्कि कोरोना संक्रमण दर में भी बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है ये 11.32 प्रतिशत है। जिसके चलते कोरोना का खतरा कुछ कम जरूर हुआ है। दिल्ली में फिलहाल एक्टिव केसों की संख्या घटकर 66,295 पहुंच गई है।

Next Story
Share it