Top
Pradesh Jagran

Maharashtra में 15 दिन के लिए बढ़ा Lockdown

Maharashtra में 15 दिन के लिए बढ़ा Lockdown
X

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में जारी लॉकडाउन को उद्धव ठाकरे की सरकार ने 15 दिनों के लिए और बढ़ाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज महाराष्ट्र की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ ज़िलों में संक्रमण दर अभी भी तेज़ी से बढ़ रहा है, जिसके चलते 15 दिनों के लिए पाबंदियों को और बढ़ाया जा रहा है।

ठाकरे ने कहा कि सख्त लॉकडाउन की ज़रूरत नहीं है, लेकिन कुछ जिलों में संक्रमण का दर अभी भी तेज़ी से बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि अभी भी स्थितियां काबू में नहीं आई हैं। हालांकि उन्होंने इस बात का ज़िक्र भी किया कि बड़े शहरों जैसे मुंबई में कोरोना संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं।

सीएम ने कहा कि जल्दबाज़ी की अभी ज़रूरत नहीं है। इसलिए लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिन ज़िलों में संक्रमण बढ़ रहा है, वहां पर सख्त पाबंदियों की जाएंगी और इसको लेकर जल्द ही ज़िला स्तर पर सूचना दी जाएगी।

ज़रूरी सामान के दुकान खोलने का वक्त बढ़ाया गया

इस बार भी लॉकडाउन के दौरान राज्य में ज़रूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को पहले की तरह आवाजाही की इजाज़त होगी। हालांकि ज़रूरी सामानों से जुड़े दुकान जो अभी सुबह 7 बजे 11 बजे तक खोले जा रहे हैं, उन्हें 1 जून से 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक खोलने की अनुमति होगी।


आपको बता दें महाराष्ट्र में फिलहाल लॉकडाउन की मियाद 1 जून को खत्म हो रही थी, लेकिन अब सरकार के एलान के बाद ये 15 जून तक जारी रहेगी। सीएम उद्धव के मुताबिक ज़िलों में संक्रमण के मामलों को देखते हुए राहत और पाबंदियों का फैसला लिया जाएगा।

Next Story
Share it