Top
Pradesh Jagran

केजरीवाल ने राशन कार्ड धारकों व ऑटो-टैक्सी चालकों के लिए किया बड़ा ऐलान

केजरीवाल ने राशन कार्ड धारकों व ऑटो-टैक्सी चालकों के लिए किया बड़ा ऐलान
X

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के संकट के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने ऐलान किया है कि दिल्ली में 72 लाख राशन कार्ड धारकों को अगले 2 महीने के लिए मुफ्त राशन दिया जाएगा। इसके अलावा दिल्ली में जितने भी ऑटो चालक व टैक्सी चालक हैं उन सभी को पांच-पांच हजार रुपये की मदद देगी। ऐसे में दिल्ली में करीब डेढ़ लाख ऑटो और टैक्सी चालकों को फायदा होगा। हालांकि इसका मतलब यह नहीं कि लॉकडाउन अगले 2 महीने तक चलेगा। यह सिर्फ वित्तीय मुद्दों से गुजर रहे गरीबों की मदद करने के लिए किया जा रहा है।


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पिछले हफ्ते हमने मजदूरों के लिए ऐलान किया था कि हर मजदूर के अकाउंट में पांच हजार रुपए डाले जाएंगे, डाले गए हैं। दिल्ली में जितने भी ऑटो टैक्सी चालक हैं उनके अकाउंट में 5000 रुपए दिल्ली सरकार डालेगी। इसे इस आर्थिक तंगी के दौर में उनको मदद मिलेगी। उन्होंने आगे कहा कि 1,56,000 ऐसे ऑटो टैक्सी ड्राइवर की मदद पिछली बार की थी ऐसे सभी लोगों को इस बार की मदद मिलेगी।


दिल्‍ली में संक्रमण की स्थिति गंभीर

दिल्‍ली में संक्रमण की स्थिति लगातार गंभीर बनी हुई है। राजधानी दिल्ली में सोमवार को 18 हजार 43 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए। 448 मरीजों की कोरोना के कारण मौत हो गई। वहीं, आज 20 हजार 293 लोगों ने कोरोना को मात दी। बीते दिन राजधानी में कोविड-19 के 20 हजार 394 नए मामले आए और 407 लोगों की मौतें दर्ज की गईं थी।

Next Story
Share it