Top
Pradesh Jagran

पार्टी कहेगी तो दे दूंगा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा : येदियुरप्पा

पार्टी कहेगी तो दे दूंगा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा : येदियुरप्पा
X

बेंगलुरु। कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद छोड़ने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिस दिन पार्टी नेतृत्व मुझसे इस्तीफा देने को कहेगा, उसी दिन मैं इस्तीफा दे दूंगा।

येदियुरप्पा ने रविवार को नेतृत्व परिवर्तन से जुड़े एक सवाल पर पत्रकारों से कहा कि मुझे नहीं लगता कि यहां भाजपा में कोई वैकल्पिक नेतृत्व है लेकिन जिस दिन पार्टी नेतृत्व का आदेश होगा, उसी दिन मैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा। उन्होंने कहा कि पार्टी के केंद्रीय नेताओं ने उन्हें राज्य में विभिन्न जिम्मेदारियों को निभाने का पर्याप्त अवसर दिया है। उन्हाेंने कहा कि कई नेता हैं, जो राज्य की कमान संभाल सकते हैं। राज्य सरकार के कामकाज की सार्वजनिक आलोचना करने वाले पार्टी के कुछ नेताओं पर नाराजगी व्यक्त करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि पार्टी नेतृत्व इस तरह के कृत्यों को समाप्त करने के लिए जल्द कदम उठाएगा।

दरअसल, राज्य में काफी दिन से भाजपा नेताओं के बयान और दावों के बीच नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें लग रही थीं। नेतृत्व परिवर्तन को लेकर कर्नाटक के कई नेता और मंत्री नई दिल्ली तक चक्कर लगा चुके हैं। एक मंत्री समेत पार्टी के कुछ नेता भी मुख्यमंत्री की कार्यशैली पर सवाल उठा चुके हैं। राजस्व मंत्री आर अशोक ने दावा किया था कि नेतृत्व परिवर्तन के लिए कई विधायक दिल्ली में पार्टी नेतृत्व के सामने अपनी बात रख चुके हैं। परिवहन मंत्री सीपी योगेश्वर ने सार्वजनिक तौर कहा था कि प्रदेश में भाजपा सरकार नहीं है, बल्कि 'तीन पार्टियों की समझ वाली सरकार' है।शनिवार को येदियुरप्पा के बयान के बाद अब राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें फिर तेज हो गई हैं।

Next Story
Share it