Top
Pradesh Jagran

मराठा आरक्षण के लिए 16 जून को कोल्हापुर में होगा प्रदर्शन : संभाजी राजे

मराठा आरक्षण के लिए 16 जून को कोल्हापुर में होगा प्रदर्शन : संभाजी राजे
X

मुंबई। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य छत्रपति संभाजी राजे भोसले ने कहा कि मराठा आरक्षण के लिए 16 जून को कोल्हापुर में छत्रपति शाहूजी महाराज की समाधि पर पहला प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद राज्य के हर जिले में आरक्षण के लिए मराठा समाज शांतिपूर्वक प्रदर्शन करेगा।

सांसद भोसले ने रविवार को रायगढ़ किले पर आयोजित शिवराज्याभिषेक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से कहा कि मराठा आरक्षण को लेकर राज्य सरकार और विपक्ष एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं, लेकिन समाज को आरक्षण दिलाने का प्रयास नहीं हो रहा है। मराठा समाज का आरक्षण सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया है, जिससे समाज में नाराजगी है। छत्रपति राजे भोसले ने कहा कि कोरोना की वजह से वह चुप थे, उनकी चुप्पी का गलत मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए। वे जरूरत पड़ने पर मराठा समाज के लिए अपनी जान भी दे सकते हैं।

छत्रपति राजे भोसले ने कहा कि राज्य सरकार को मराठा आरक्षण के लिए पुनर्विचार याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करना चाहिए था, लेकिन अभी तक सरकार इस पर मौन बैठी है। मराठा समाज को आरक्षण दिलाने के लिए उनका पहला प्रदर्शन कोल्हापुर में होगा। इसके बाद इस मुद्दे पर राज्यव्यापी प्रदर्शन किया जाएगा।

Next Story
Share it