Top
Pradesh Jagran

भाजपा विधायक का विवादित बयान, बोले-मदरसों में दी जाती है आतंकवाद की शिक्षा

भाजपा विधायक का विवादित बयान, बोले-मदरसों में दी जाती है आतंकवाद की शिक्षा
X

पटना। बिहार के बांका जिले में मंगलवार को मदरसे में हुए विस्फोट पर विवाद शुरू हो गया है। सभी दलों के नेता घटना पर अपने अनुसार प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी क्रम में बुधवार को सूबे के बिस्फी विधानसभा से बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने मदरसा ब्लास्ट पर विवादित बयान दिया है। उनका कहना है कि मदरसे में आतंकवाद की पढ़ाई होती है।

दूसरे धर्म के लोग काटने योग्य

बीजेपी विधायक ने ब्लास्ट की उच्च स्तरीय जांच की मांग की करते हुए कहा, "इस ब्लास्ट से साबित होता कि वहां आतंकवादी गतिविधियां चल रही हैं। मदरसों में बच्चों को ये सिखाया जाता है कि दूसरे धर्म के लोग काटने योग्य हैं, जब तक वो इस्लाम ना स्वीकार करें, उन्हें प्रताड़ित करो। मदरसे में पढ़कर आज तक कोई कुछ नहीं बन पाया है। इसलिए पूरे राज्य में मदरसों को बंद करा देना चाहिए। "उन्होंने आगे कहा कि बेतिया और पूर्णिया में भी खास तबके द्वारा पिछड़ों पर अत्याचार किया जा रहा है।

क्या है पूरा मामला?

मालूम हो कि बांका के टाउन थाना क्षेत्र के नवटोलिया स्थित मदरसा में मंगलवार को अचनाक विस्फोट हुआ। जोरदार आवाज की वजह से स्थानीय लोग सहम गए। विस्फोट इतना भयानक था कि मदरसे का एक हिस्सा पूरी से तरह से जमींदोज हो गया। वहीं, दूसरा हिस्सा सड़क के दूसरे किनारे गिर गया।


इमाम की मौत, चार घाय

इस हादसे में चार लोगों के जख्मी और एक की मौत होने की सूचना है। घायलों का इलाज गुप्त ठिकाने पर कराने की बात कही जा रही है। मृतक की पहचान अब्दुल सत्तार नाम के व्यक्ति के रूप में हुई है, जो मदरसे में इमाम का काम करता था।


फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। घटना के बाद मौके पर पहुंची एफएसएल की टीम ने कई सबूत इकट्ठा किए हैं, जिस आधार पर जांच चल रही है। मामले की जांच के लिए पुलिस मुख्यालय की ओर से बनाए गए विशेषज्ञों की टीम को भी बांका भेजा गया है। स्पेशल टीम की जांच शुरू हो गई है। जांच रिपोर्ट के बाद पूरे मामले का खुलासा होगा।

Next Story
Share it