Top
Pradesh Jagran

CM केजरीवाल ने कोरोना ड्यूटी में जान गंवाने वाले शिक्षक के परिवार को दिया 1 करोड़ का चेक

CM केजरीवाल ने कोरोना ड्यूटी में जान गंवाने वाले शिक्षक के परिवार को दिया 1 करोड़ का चेक
X

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कोरोना संक्रमण के कारण मरने वाले शिक्षक शिवजी मिश्रा के परिवार से मुलाकात कर एक करोड़ रुपए की सहायता राशि का चेक सौंपा।

मुख्यमंत्री स्वयं शिवजी के घर गए यहां उन्होंने मृतक शिक्षक के फोटो पर पुष्प अर्पित किए। जिसके बाद शिवजी की पत्नी को मुख्यमंत्री ने एक करोड़ की धनराशि वाला चेक प्रदान किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 'हमारे कोरोना वॉरियर्स अपनी जान की बाज़ी लगाकर लोगों की सेवा कर रहे हैं। ऐसे ही एक वॉरियर स्कूल टीचर श्री शिवजी मिश्रा जी का भी कोरोना संक्रमण से निधन हो गया था।आज उनके परिवार से मिला और 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि का चेक सौंपा। भविष्य में भी उनके परिवार का हर संभव साथ देंगे।हम उनकी कमी को तो पूरा नहीं कर सकते, लेकिन मुझे उम्मीद है कि इस आर्थिक मदद से उनके परिवार को थोड़ी मदद मिलेगी; बड़े बेटे को नौकरी भी देंगे।'

उल्लेखनीय है कि इससे पहले 13 मार्च को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने को कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले हिंदू राव अस्पताल के लैब टेक्नीशियन राकेश जैन के परिवार को भी एक करोड़ रुपये की राशि का चेक सौंपा था। इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा था कि हम उनके बड़े बेटे को दिल्ली सरकार में नौकरी भी देंगे। पिछले एक साल में बड़ी संख्या में डॉक्टर, नर्सें और अन्य स्वास्थ्य कर्मी और फ्रंटलाइन वर्कर्स कोरोना संक्रमण से संपर्क आए हैं, और उनमें से कुछ की मौत भी हो गई है।

Next Story
Share it