Top
Pradesh Jagran

विधानसभा चुनाव 2021 : पश्चिम बंगाल, केरल व असम में सत्तारूढ़ दलों की वापसी, तमिलनाडु व पुडुचेरी में विपक्ष को बढ़त

विधानसभा चुनाव 2021 : पश्चिम बंगाल, केरल व असम में सत्तारूढ़ दलों की वापसी, तमिलनाडु व पुडुचेरी में विपक्ष को बढ़त
X

नई दिल्ली। चार राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में चुनाव से जुड़ी मतगणना जारी है। रुझानों और नतीजों से अब स्थिति स्पष्ट होती दिखाई दे रही है। पश्चिम बंगाल, केरल और असम में सत्तारूढ़ दलों क्रमश: तृणमूल कांग्रेस, वाम दलों के एलडीएफ गठबंधन और भारतीय जनता पार्टी वाले गठबंधन की वापसी हो रही है। वहीं तमिलनाडु में विपक्षी द्रमुक जीत की ओर अग्रसर है। पुडुचेरी में एनआर-कांग्रेस के नेतृत्व वाला गठबंधन आगे है।

चुनाव आयोग के चार बजे तक के आंकड़ों के अनुसार पश्चिम बंगाल में 292 विधानसभा सीटों में से 288 के रुझान व नतीजे मिले हैं। रुझानों के अनुसार 203 में तृणमूल कांग्रेस आगे चल रही है। भाजपा 81 सीटों पर आगे चल रही है।

असम में 126 विधानसभा सीटें में से 120 सीटों के रुझान व नतीजे प्राप्त हुए हैं। इन रुझानों के अनुसार 74 में भाजपा और उसके सहयोगी आगे चल रहे हैं। वहीं कांग्रेस और उनके सहयोगी 44 सीटों पर आगे चल रही हैं।

तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों में से 234 के रुझान व नतीजे प्राप्त हुए हैं। इनके अनुसार द्रमुक के नेतृत्व में गठबंधन 140 सीटों पर आगे है और अन्नाद्रमुक के नेतृत्व वाला गठबंधन 91 सीटों पर आगे है।

केरल की 140 विधानसभा सीटों में से 140 के रुझान व नतीजे प्राप्त हुए हैं। इनके अनुसार वामदलों के नेतृत्व वाला गठबंधन एलडीएफ 85 सीटों और कांग्रेस के नेतृत्व वाला गठबंधन यूडीएफ 44 सीटों पर आगे है।

पुडुचेरी विधानसभा में 30 सीटें हैं। 14 सीटों के रुझान के अनुसार राजग गठबंधन को यहां 9 सीटों पर बढ़त है और संप्रग गठबंधन को तीन सीटों पर बढ़त है। वहीं दो पर स्वतंत्र उम्मीदवार आगे हैं।

Next Story
Share it