Top
Pradesh Jagran

दिल्ली में Black Fungus के 944 केस, इंजेक्शन की है कमी

दिल्ली में Black Fungus के 944 केस, इंजेक्शन की है कमी
X

नई दिल्ली। दिल्ली में जहां एक और कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है वहीं सैकड़ों लोग अभी भी ब्लैक फंगस की बीमारी से ग्रस्त हैं। दिल्ली सरकार का कहना है कि उनके पास ब्लैक फंगस का उपचार करने के लिए पर्याप्त दवाई उपलब्ध नहीं है।

दिल्ली सरकार के मुताबिक केंद्र सरकार से उन्हें सीमित मात्रा में ही दवाई उपलब्ध कराई जा रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में ब्लैक फंगस के मामलों पर जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली में ब्लैक फंगस के करीब 944 केस आए हैं। ब्लैक फंगस के इन कुल 944 रोगियों में से करीब 300 रोगियों का उपचार केंद्र सरकार के दिल्ली में स्थित विभिन्न अस्पतालों में हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्लैक फंगस के करीब 650 केस दिल्ली सरकार के अस्पतालों में हैं। हालांकि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में ब्लैक फंगस के रोगियों का उपचार करने के लिए आवश्यक इंजेक्शन की बहुत कमी है। दिल्ली में शनिवार को करीब एक हजार इंजेक्शन आए थे। यह संख्या बहुत कम है, क्योंकि एक दिन में एक मरीज को तीन से चार टीके लगते है. वहीं रविवार को तो कोई टीका ही नहीं आया है।

इस बीच दिल्ली में सोमवार से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुई है। लोगों को ड्यूटी जाने के लिए ई-पास बनवाने में कुछ दिक्कतें आ रही हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी दिक्कतें आएंगी, उसे ठीक किया जाएगा। मैंने देखा था कि पोर्टल में थोड़ी दिक्कत थी। उसको ठीक कर दिया जाएगा। लोगों से जैसे-जैसे फीडबैक मिलेगा और जिन चीजों में दिक्कत आएगी, हम उसको ठीक करेंगे।

Next Story
Share it