Breaking News
Donate Now

रोज सुबह पीजिए कढ़ी पत्ते का ये जूस, कुछ ही दिनों में कम होने लगेगा मोटापा

दाल, रसेदार सब्जी और कढ़ी में कढ़ी पत्ते का छौंका तो आपने कई बार लगाया होगा। ये न केवल सब्जी के फ्लेवर को बढ़ा देता है बल्कि उसकी भीनी-भीनी सुगंध से सब्जी भी महक जाती है। लेकिन क्या आपको पता है कि ये कढ़ी पत्ता सब्जी के स्वाद को बढ़ाने के अलावा वजन भी कम कर सकता है। कढ़ी पत्ते से बनने वाला डिटॉक्स ड्रिंक का रोजाना सेवन शरीर की बढ़ी हुई चर्बी को कम करेगा। जिससे आपका वजन तेजी से घटने लगेगा। अगर आप भी वजन घटाना चाहते हैं तो इस कढ़ी पत्ते से बनने वाले डिटॉक्स ड्रिंक को बनाने का तरीका और कैसे ये वजन घटाएगा इसके बारे में जानिए…

कढ़ी पत्ते का डिटॉक्स ड्रिंक बनाने का तरीका

कढ़ी पत्ते का डिटॉक्स ड्रिंक बनाने के लिए सबसे पहले आप 7 से 10 कढ़ी पत्ते लीजिए। इन्हें पानी से अच्छे से धो लें। इसके बाद इन सभी पत्तों को मिक्सी में डालें। इसके साथ ही जार में एक गिलास पानी भी डालें। अब इस जूस को गिलास में निकाल लें। आपका कढ़ी पत्ते का जूस एकदम तैयार है।

सुबह सबसे पहले इस ड्रिंक को रोज पीएं। रोजाना इस ड्रिंक को पीने से आपको असर दिखने लगेगा। इस ड्रिंक से शरीर को विटामिन मिलेगा, साथ ही पेट की चर्बी भी घटने लगेगी।

जानिए कैसे कढ़ी पत्ते का जूस घटाएगा चर्बी

मोटापा शरीर में गंदगी जमा होने की वजह से होता है। ऐसे में कढ़ी पत्ते का जूस शरीर में जमा टॉक्सिन को शरीर से बाहर निकालने का काम करता है।

कढ़ी पत्ता सेहत के लिए लाभदायक होता है। इसके पत्ते को रोजाना सुबह चबाने से भी शरीर के अंदर मौजूद गंदगी यूरिन के जरिए बाहर निकल जाती है।

error: Content is protected !!