Home / स्पोर्ट्स / इंग्लिश प्रीमियर लीग से पहले डॉर्टमंड से फ्रेंडली क्लब मुकाबले में हारा यूइएफए चैंपियन लिवरपूल

इंग्लिश प्रीमियर लीग से पहले डॉर्टमंड से फ्रेंडली क्लब मुकाबले में हारा यूइएफए चैंपियन लिवरपूल

क्लब फ्रेंडली मुकाबले में लिवरपूल को बोरुशिया डॉर्टमंड से हार का सामना करना पड़ा। 2019-2020 प्रीमियर लीग की शुरुआत से पहले क्लब फ्रेंडली मुकाबलों में यह लिवरपूल की पहली हार हैं। दरअसल यह मुकाबला चर्चा में इसलिए हैं क्योंकि

1. लिवरपूल मौजूदा यूईएफए चैंपियंस लीग की विजेता हैं।

2. लिवरपूल के मौजूदा कोच यानी जुर्गेन क्लोप्प पहले डॉर्टमंड के कोच थे। दरअसल इन्ही के कोचिंग के दौरान डॉर्टमंड यूईएफए चैंपियंस लीग के फाइनल में साल 2013-14 में पहुंचा था।

Pic credit: getty images

जर्मन क्लब बोरुशिया डॉर्टमंड ने यहां प्री-सीजन टूर पर खेले गए एक मैच में मौजूदा यूरोपीय चैम्पियंस लीग विजेता लिवरपूल को 3-2 से शिकस्त दी। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 2019-20 सीजन की शुरुआत से पहले लिवरपूल का यह तीसरा मैच था। अब तक उसे दो मुकाबलों में जीत मिली है।

‘ईएसपीएन’ के अनुसार, लंबे समय से चोट से जूझ रहे मिडफील्डर एलेक्स ओक्सलेड चेम्बरलिन भी इस मैच में खेले। हालांकि, उन्होंने टीम के लिए कोई गोल नहीं किया।

Pic credit: getty images

मैच की शुरुआत डॉर्टमंड के लिए शानदार रही। तीसरे मिनट में ही जर्मन क्लब ने अटैक किया और स्पेनिश स्ट्राइकर पाको अल्कासेर ने गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

इंग्लिश क्लब पहला हाफ समाप्त होने से पहले वापसी करने में कामयाब रहा। 35वें मिनट में हैरी विल्सन ने लिवरपूल के लिए गोल किया।

Pic credit: getty images

दूसरे हाफ में डॉर्टमंड की टीम मुकाबले पर अपनी पकड़ बनाते गई। 53वें मिनट में थॉमस डेनली और पांच मिनट बाद जेकब लार्सन ने गोल करके जर्मन क्लब को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

Pic credit: uefa

मैच के 75वें मिनट में रियान बेवेस्टर ने पेनाल्टी के जरिए गोल किया, लेकिन लिवरपूल की टीम वापसी नहीं कर पाई।

Loading...

Check Also

स्मिथ की नजर विराट के नंबर 1 स्पॉट पर, इस साल विराट स्मिथ के सामने टेस्ट में एकदम जीरो

इसमें कोई दो राय नहीं कि वह एक गलती ही थी जो स्मिथ का टेस्ट …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com