Breaking News

जिला टास्क फोर्स कमेटी ने बाल श्रम पर रोक के लिए डबवाली, ओढां व बड़ागुढा का किया दौरा

सिरसा, 28 जून। उपायुक्त अजय सिंह तोमर के निर्देशानुसार गठित जिला टास्क फोर्स कमेटी द्वारा जिला को बाल श्रम मुक्त बनाने के उद्देश्य से डबवाली, ओढा व बड़ागुढा का दौरा किया गया। कमेटी सदस्यों द्वारा डबवाली में गोल बाजार व अन्य स्थानों पर रेड की गई जिसमें कई जगह बच्चे पाए गए परंतु अधिकतर की उम्र 14 वर्ष से अधिक पाई गई। एक स्थान पर कम उम्र का बच्चा काम करता हुआ पाया गया, बाद में उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। शेष सभी बच्चे स्कूल में जाने वाले थे व छुट्टियों के समय पार्ट टाइम काम करते पाए गए।
सहायक श्रम आयुक्त आकाश मित्तल ने बताया कि कमेटी द्वारा ओढां व बड़ागुढा में भी भी रेड की गई। इस दौरान टीम सदस्यों ने छोटे बच्चों के अभिभावकों को बाल श्रम के बारे में जागरूक किया गया।

साथ ही अभिभावकों को बच्चों को स्कूल भेजने के लिए भी प्रोत्साहित किया। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा यह मुहिम चलाई जा रही है जिसमें सिरसा जिले को बाल श्रम मुक्त बनाने का उद्देश्य लेकर पूरे माह और भी रेड की जा रही ताकि सिरसा जिले को बाल श्रम मुक्त बनाया जा सके। कमेटी में श्रम निरीक्षक रामफल यादव, सीडब्ल्यूसी सदस्य रेखा, प्रोटेक्शन अधिकारी डा. मोनिका चौधरी, विजय कुमार, कॉर्डिनेटर जसप्रीत ओलख सहित पुलिस कर्मचारी भी मौजूद थे।