Tuesday , April 7 2020
Home / देश जागरण / दिल्ली हिंसा : तेज बुखार में भी उपद्रवियों के सामने डटे रहे हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल, पत्नी को टीवी से मिली मौत की खबर

दिल्ली हिंसा : तेज बुखार में भी उपद्रवियों के सामने डटे रहे हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल, पत्नी को टीवी से मिली मौत की खबर

 

नई दिल्ली। संसोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली में चल रहा विरोध-प्रदर्शन सोमवार को हिंसक हो गया था जिसमें ड्यूटी पर तैनात दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की मौत हो गई। मौजपुर में हजारों लोग सड़कों पर उतर आए और तोड़फोड़ करते हुए आगजनी शुरू कर दी थी। इसी हिंसा को रोकने के क्रम में रतन लाल को पत्थर से चोट लग गई और अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

बताया जा रहा है कि जिस वक्त रतन लाल ड्यूटी पर तैनात थे उस वक्त वो बुखार से तप रहे थे लेकिन फिर भी शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए वो ड्यूटी पर डटे रहे और उपद्रवियों को समझाने की कोशिश करते रहे।

हिंसा में रतन लाल की मौत की खबर न्यूज चैनल पर सुनते ही उनकी पत्नी पूनम बेहोश हो गई। रतन लाल का पूरा परिवार दिल्ली के अमृत विहार इलाके में रहता है और उनकी मौत के बाद पता चला की घर की आर्थिक हालत भी खास्ता है।

रतन लाल अपने पीछे परिवार में पत्नी पूनम, दो बेटी और एक 9 साल का बेटा छोड़ गए हैं। रतन लाल के तीनों बच्चे अभी पढ़ाई कर रहे हैं। परिवार के मुखिया की इस तरह मौत के बाद परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

बता दें कि हिंसा मे मारे गए दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले थे और वो दिल्ली में एसीपी गोकुलपुरी ऑफिस में 7 साल से ऑपरेटर के रूप में तैनात थे।

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

जो भी मौलाना साद की गिरफ्तारी में मदद करेगा उसको ये शूटर देगी 51,000 रुपये का इनाम

शूटर वर्तिका सिंह ने तबलीगी जमात प्रमुख मौलाना मोहम्मद साद कांधलवी की गिरफ्तारी में मदद …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com