Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पार्टी समर्थकों को दी बड़ी खुशखबरी

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पार्टी समर्थकों को बड़ी खुशखबरी दी है। ट्विटर के जरिए उन्होंने बताया है कि दिल्ली और पंजाब के बाद गोवा में भी चुनाव आयोग ने ‘आप’ को प्रदेश में मान्यता दे दी है। उन्होंने कहा है कि एक और राज्य में यह दर्जा मिलते ही ‘आप’ को राष्ट्रीय दल का दर्ज मिल जाएगा केजरीवाल ने इसके लिए कार्यकर्ताओं की मेहनत के लिए उन्हें बधाई दी है तो जनता को भी शुक्रिया कहा है। अरविंद केजरीवाल ने ट्ववीट किया, ”दिल्ली और पंजाब के बाद ‘आप’ अब गोवा में भी मान्यता प्राप्त प्रादेशिक पार्टी है। यदि हमें एक और राज्य में मान्यता मिल जाती है तो हमें आधिकारिक रूप से ‘नेशनल पार्टी’ घोषित कर दिया जाएगा। मैं सभी वॉलेंटियर को उनकी कड़ी मेहनत के लिए बधाई देता हूं। मैं लोगों को ‘आप’ में विश्वास दिखाने के लिए धन्यवाद देता हूं।

केजरीवाल ने ट्वीट के साथ चुनाव आयोग की ओर से मिले लेटर को भी साझा किया है। इस लेटर में कहा गया है कि गोवा के विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी ने प्रदर्शन के आधार पर इलेक्शन सिंबल (रिजर्वेशन एंड अलॉटमेंट) के पैरा 6A के तहत गोवा में स्टेट पार्टी के रूप में दर्जे की शर्तों को पूरा किया है। इसलिए आयोग ने आम आदमी पार्टी को गोवा में स्टेट पार्टी का दर्जा दिया है। गौरतलब है कि किसी पार्टी को चार राज्यों में मान्यता मिल जाने से राष्ट्रीय पार्टी का स्वत: दर्जा मिल जाता है। पार्टी दिल्ली और पंजाब में सत्ता हासिल कर चुकी है तो अब गोवा में भी उसे दर्जा मिल गया है। पार्टी इस समय गुजरात और हिमाचल में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटी है। उसे गुजरात में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।