Top
Pradesh Jagran

देश सेवा के लिये इस युवा ने छोड़ी 12 लाख की नौकरी, बनेंगे फ्लाइंग ऑफिसर

देश सेवा के लिये इस युवा ने छोड़ी 12 लाख की नौकरी, बनेंगे फ्लाइंग ऑफिसर
X

आज के युवाओं में देश सेवा का जुनून देखते ही बनता है. ऐसे ही एक उत्तराखंड के युवा ने देश सेवा के लिये मल्टीनेशनल कंपनी में 12लाख के पैकेज वाली नौकरी छोड़ दी. जी हां, नैनीताल जिले के लालकुआं स्थित बिंदुखत्ता निवासी दीपक सिंह बिष्ट ने सीडीएस परीक्षा में सफलता हासिल की है. वह एक वर्षीय प्रशिक्षणके बाद वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनेंगे.

12लाख की नौकरी छोड़कर बना ऑफिसर

दीपक ने बीटेक की पढ़ाई की और दो साल तक भारत पेट्रोलियम में बतौर टेक्निकल इंजीनियर काम किया. दीपक के पिता प्रताप सिंह बिष्ट चार असम राइफल्स में हवलदार हैं. वर्तमान में वे मणिपुर (नागालैंड) में तैनात हैं. प्रताप सिंह बिष्ट बताते हैं कि बचपन से ही दीपक फौज में जाने का जज्बा रखता था. जब भी मौका मिलता, वह मेरी वर्दी पहनकर घूमता और कहता था कि मुझे सैल्यूट करिए. आज सच में उसे सैल्यूट मारने का मन कर रहा है. दीपक ने बीटेक की पढ़ाई पूरी करने का बाद वर्ष 2014 में मुंबई स्थित भारत पेट्रोलियम में 12 लाख रुपये सालाना पैकेज पर नौकरी कर ली.

नौकरी से मन नहीं भरा

दीपक के अनुसार दो साल तक नौकरी तो की, लेकिन मन सेना में जाने के लिए उफान मारता रहा. इसके चलते नौकरी छोड़कर बचपन के सपने को पूरा करने में जुट गया. वर्ष 2017 में टेक्निकल ग्रेजुएट कमीशन के जरिये भर्ती हुआ और आज अफसर बनने का सपना साकार हो गया. उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय पिता प्रताप व माता शांति को दिया. दीपक के दादा मोहन सिंह भी सेना में थे.

Next Story
Share it