Sunday , May 31 2020
Home / धर्म/एस्ट्रोलॉजी/अध्यात्म / 3 अप्रैल राशिफल:इस राशि के जातक इन उपायों से बढ़ा सकते हैं धन और सम्पदा

3 अप्रैल राशिफल:इस राशि के जातक इन उपायों से बढ़ा सकते हैं धन और सम्पदा

मेष राशि 

मेष राशि वालों अगर मकान या किसी अन्य जमीन को लेकर आपका किसी से वाद-विवाद चल रहा है, वह आपकी कोई बात नहीं सुन रहा है तो इस सिलसिले में आगे की बात करने के लिये और अपना पक्ष मजबूत करने के लिये आज के दिन पुष्य नक्षत्र के दौरान आपको नीले या काले रंग के आसन पर बैठकर या फिर नीले या काले रंग के कपड़े पहनकर इस मंत्र का जाप करना चाहिए | मंत्र है -‘ऊँ शं यो देवि रमिष्ट्य आपो भवन्तु पीतये, शं योरभि स्तवन्तु नः।‘ ये अथर्ववेद दुर्गति निवारण का मंत्र है । चातनगण विधान की तरह ये भी बहुत प्रभावशाली है। आज के दिन इस विशेष मंत्र का जाप करने से आपको मकान या किसी जमीन से संबंधित वाद-विवाद में जीत हासिल होगी। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय मेष राशि वालों के लिये विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

वृष राशि 

वृष राशि वालों अगर आप किसी से बहुत प्यार करते हैं और उसे अपनी तरफ आकर्षित करना चाहते हैं, तो आज के दिन पुष्य योग के दौरान आक के पौधे की थोड़ी-सी जड़ लाकर अच्छे से साफ कर लें और उसे पानी के साथ पीस लें | अब इस पेस्ट को रुई के साथ मिलाकर बत्ती बनाएं और उसे एक मिट्टी के दीपक में जलाकर काजल तैयार कर लें।  फिर उस तैयार काजल से श्री गणेश जी के दाहिने कान के पीछे उनका मंत्र पढ़ते हुए टीका लगाएं | मंत्र है- “हस्तिपिशचिलिखे स्वाहा” इस मंत्र को बोलते हुए टीका लगाने के बाद भगवान से अपनी इच्छा कहें। आज के दिन ये उपाय करने से आप अपने प्यार को अपनी तरफ आकर्षित करने में सफल होंगे। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय वृष राशि वालों के लिये विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों अगर आप अपने बिजनेस पार्टनर के व्यवहार को लेकर कुछ परेशान हैं या वह आपके बिजनेस में कुछ गड़बड़ कर रहा है तो उसके खिलाफ लीगल एक्शन के लिये आज का दिन ठीक है।  आज के दिन आपको सूखी लाल मिर्च के बीज लेकर अपने ऊपर से सात बार वारने चाहिए। 6 बार क्लॉक वाइज़ और एक बार एंटी क्लॉक वाइज़ | इस प्रकार अपने ऊपर से वारने के बाद उन सूखी मिर्च के दानों को आग में जला दें । आज के दिन ऐसा करने से आप अपने काम में सफल जरूर होंगे। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय मिथुन राशि वालों के लिये विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं ।

कर्क राशि

कर्क राशि वालों अगर कोई व्यक्ति आपके परिवार पर बुरी नजर रखता है और वह आपकी पीठ पीछे आपके खिलाफ षड्यंत्र रचता है तो उसे मुंह तोड़ जबाव देने के लिये आज के दिन आपको थोड़े-से राई के दाने लेने चाहिए और उन्हें अपने घर के प्रत्येक कमरे के एक कोने में थोड़ा-थोड़ा रख दें।  आज पूरा दिन उन दानों को वहीं पर रखा रहने दें और कल के दिन सुबह उठकर उन दानों को उठाकर घर में ही किसी एकांत स्थान पर रख दे और जब कोरोना की परिस्थितियां कंट्रोल में आ जाये तो उसको किसी पीपल के पेड़ के नीचे रख आयें । इस प्रकार ये उपाय करने से आप अपने परिवार के खिलाफ बुरी नजर रखने वाले को मुंह तोड़ जवाब देने में कामयाब होंगे। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय कर्क राशि वालों के लिये विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि वालों अगर आपको किसी प्रकार का भय बना रहता है, तो उस भय से बचने के लिये आज के दिन आप किसी पंसारी की दुकान से गुंजा की जड़ घर लेकर आयें और घर लाने के बाद जड़ को दूध से साफ करके, धूप-दीप से उसकी पूजा करें और घर के किसी सुरक्षित कोने में रख दें। अगर आपको गुंजा की जड़ न मिल पाये, तो आप गुंजा फल के साथ भी ये उपाय कर सकते हैं। आज के दिन गुंजा की जड़ या गुजांफल का ये उपाय करने से आपको किसी प्रकार का भय नहीं होगा।  साथ ही इस उपाय से आपकी उम्र भी लंबी होगी। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र  स्थिति के अनुसार ये उपाय सिंह राशि वालों के लिये विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

कन्या राशि

कन्या राशि  वालों अगर आप चाहते हैं कि आपकी धन-सम्पदा को किसी की नजर न लगे और आपकी सम्पन्नता यूं ही बनी रहे, इसके लिये आज के दिन एक कटोरी में थोड़ी-सी घिसी हुई हल्दी लेकर श्री लक्ष्मी नारायण के चरणों में लगाएं।  फिर उस हल्दी में थोड़ा-सा पानी मिलाकर, उससे अपनी तिजोरी पर श्रीँ लिखें | आज के दिन ऐसा करने से आपकी धन-सम्पदा को किसी की नजर नहीं लगेगी और आपकी सम्पनता बनी रहेगी। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय कन्या राशि वालों के लिये विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

तुला राशि

अगर आप अपने रूप-सौन्दर्य से सबको प्रभावित कर देना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको अपने स्नान के पानी में इलायची डालकर स्नान करना चाहिए और स्नान के बाद, साफ-सुथरे कपड़े पहनकर अपने घर के मन्दिर में कपूर का दीपक जलाना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आप अपने रूप-सौन्दर्य से सबको प्रभावित करने में सफल रहेंगे | ………. वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय तुला राशि वालों के लिये विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं ।

वृश्चिक राशि

अगर आप समाज के रक्षक हैं, आप समाज की भलाई के लिये कार्य करते हैं,आप इस समाज को गलत लोगों से और गलत कार्यों से बचाते हैं और आप कुछ दिनों से प्रशासन की मदद से किसी अवैध कार्य के खिलाफ कदम उठाना चाह रहे हैं। आज के दिन आपको पुष्य नक्षत्र के दौरान शनि देव के इस मंत्र का 21 बार जप करें ।  मंत्र है- ‘शं शनैश्चराय नमः।‘

आज के दिन ये उपाय करने से आपको अवैध कार्यों के खिलाफ कदम उठाने में सफलता जरूर मिलेगी। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय वृश्चिक राशि वालों के लिये विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

धनु राशि

अगर आप अपनी धन-सम्पदा में बढ़ोतरी करना चाहते हैं तो इसके लिये आज के दिन एक छोटा-सा मिट्टी का कलश लें और उसे चावल से भर दें।  चावल के ऊपर एक रूपये का सिक्का और एक हल्दी की गांठ रखें। अब उस पर ढक्कन लगाकर, मां लक्ष्मी का आशीर्वाद लें । फिर उसे मंदिर में दान करने का संकल्प लेकर घर पर ही रख लें और जब परिस्थितियां ठीक हो जाये तो, उसे किसी मन्दिर के पुजारी को दान कर दें। आज के दिन ऐसा करने से आपकी धन-सम्पदा में खूब बढ़ोतरी होगी।

मकर राशि

अगर आपको पैसों की कमी बनी रहती है साथ ही घर में कभी अन्न की कमी न हो, इसके लिये आज के दिन 5 एकाक्षी नारियल लेकर, एक पीले कपड़े में बांधकर अपने
रसोईघर के पूर्व कोने में रख दें । ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और घर में कभी भी अन्न-धन की कमी महसूस नहीं होगी। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय मकर राशि वालों के लिये विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

कुंभ राशि

अगर आप अपने किसी राजनीतिक कार्य में सफलता पाना चाहते हैं या राजनीति में अपने विरोधी से आगे निकलना चाहते हैं तो आज के दिन पुष्य नक्षत्र के दौरान आपको शनि स्तोत्र का पाठ करना चाहिए, लेकिन अगर आप पाठ न कर पाये तो इंटरनेट से इसका ऑडियो भी सुन सकते हैं | आज के दिन शनि स्तोत्र का पाठ करने या सुनने से आपको राजनीतिक कार्यों में सफलता मिलेगी, आप अपने विरोधियों से आगे निकलने में कामयाब रहेंगे। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय कुम्भ राशि वालों के लिये विशेष है,
लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं ।

मीन राशि

अगर आपको अपने जीवन में सच्चे साथी की तलाश है तो आज के दिन आप दूध और चावल की खीर बनाएं | ध्यान रहे उस खीर में शक्कर की जगह मिश्री डालनी है। अब इस खीर का भोग देवी मां को लगाएं।  भोग लगाने के बाद प्रसाद अपने घर के सदस्यों में बांट दें। आज के दिन ऐसा करने से आपको जल्द ही अथाह प्रेम करने वाला जीवन साथी मिलेगा।
वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय मीन राशि वालों के लिये विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते ।

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

कल हैं न्याय के देवता शनिदेव की जयंती, जानें इसका महत्व

कल 22 मई है। मई के महीने में ज्योतिष एवं धार्मिक दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com