Home / धर्म/एस्ट्रोलॉजी/अध्यात्म / 24 अगस्त : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

24 अगस्त : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

 

इंसान को यदि पता हो कि निकट भविष्य में उसके साथ क्या होने वाला है या क्या हो सकता है तो उसके लिए पहले से तैयारी की जा सकती है। भविष्य के बारे में जानने की ललक हर किसी में होती है। अपने करियर, स्वास्थ्य और परिवार के भविष्य के बारे में जानना भला कौन नहीं चाहता। पता चले कि आने वाला समय बेहतर है तो व्यक्ति निश्चिंत होकर पूरी ऊर्जा से अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ सकता है, लेकिन अगर यह पता चले कि भविष्य में कुछ समस्याएं आने वाली हैं तो…? तो भी इंसान सावधानी से और समस्याओं से निपटने के लिए कुछ उपाय साथ लेकर आगे बढ़ सकता है। हम आपको बता रहे हैं कि आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है।

राशिफल

1.मेष- आज आप जो भी कार्य करेंगे उसमें पूरी आजादी मिलेगी। नौकरीपेशा जातकों के लिए दिन अच्छा है। वाणी पर संयम रखें नहीं तो वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है। खर्च पर संयम रखने से निरर्थक खर्च टालने में कामयाब होंगे। नई संपत्ति खरीदने की योजना टाल सकते हैं।

2. वृषभ- आज अचानक किसी अल्प यात्रा पर जाने का संयोग बन सकता है। व्यापार के लिहाज से दिन अच्छा है। आकस्मिक धन लाभ का भी संयोग है। पुराने कर्ज वापस आ सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों के लिए उन्नति का योग है।

3. मिथुन- आवेश और उग्रता पर संयम रखें। स्वास्थ्य बहुत अच्छा नहीं रहेगा। आंखों संबंधी पीड़ा का सामना करना पड़ सकता है। परिवारजनों के साथ या दाम्पत्य जीवन में कलह की आशंका है। धार्मिक कार्यों की ओर रूचि बढ़ सकती है।

4. कर्क- आज काम को लेकर दिन काफी व्यस्त रहने वाला है। आप उर्जा और उत्साह से भरपूर होंगे। नौकरी और व्यापार में लाभ के संकेत हैं। आय में वृद्धि होगी। आकस्मिक धन मिलेगा। आर्थिक योजनाएं भी सफलतापूर्वक संपन्न कर सकेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

5. सिंह- नौकरीपेशा जातकों के लिए दिन अच्छा है। उच्च अधिकारी आपके कार्य से खुश होंगे और यश का योग है। सहकर्मियों का भी भरपूर साथ मिलेंगे। पिता का स्वास्थ्य चिंतित करेगा। संपत्ति या नये वाहन से जुडे‍ कार्य करने के लिए आज का दिन अनुकूल है।

6. कन्या- आज का दिन मुश्किलों से भरा हो सकता है। मन व्याकुल और चिंता में डूबा होगा। स्फूर्ति का अभाव करेंगे। इसका असर आपके कार्य पर भी नजर आयेगा। सफलता के लिए इंतजार करना होगा। संतानो के स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी।

7. तुला- कार्यस्थल पर किसी के साथ वाद-विवाद या झगड़ा होने की आशंका है। क्रोध पर काबू रखें। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। मानसिक अशांति परेशान करेगी। वैसे धन लाभ की संभावना है। छात्रों के लिए दिन संतोषजनक रहेगा।

8. वृश्चिक- आज अपने भविष्य के बारे में विचार करने का दिन है। कुछ नये प्रयोग काम में शुरू कर सकते हैं लेकिन अपेक्षित सफलता मिलने की उम्मीद नहीं है। आपको धैर्य रखने की जरूरत है। धैर्य का फल मीठा ही मिलेगा। पत्नी से विवाद हो सकता है। यात्रा के दौरान वाहन चलाते समय सावधान रहें। 

9. धनु- अपने करीबी शख्स से आलोचना झेलनी पड़ सकती है। आपके आसपास के कुछ लोग आपके किसी कदम से नाराज हो सकते हैं। हालांकि, दिन के उतर्राध में हालात बदलेंगे। नौकरीपेशा जातक सावधान रहें और सीनियर अधिकारियों की नजरों में आने से बचें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

10. मकर- छात्रों के आज दिन अच्छा है। विदेश में पढ़ाई की कोशिश को लेकर शुभ समाचार मिल सकता है। आप अपना लक्ष्य पहचान रहे हैं और सही दिशा में हैं। घर में संपत्ति को लेकर करीबी रिश्तेदारों से विवाद हो सकता है। व्यापार और निवेश के सिलसिले में लाभ का योग है।

11. कुंभ- अधिक भावुकता से बचें। इससे अस्वस्थता का अनुभव रहेगा और हानि की भी आशंका है। घर और संपत्ति से जुडे़ कार्यो में आज आप व्यस्त रहेंगे। विद्याप्राप्ति के लिए दिन अनुकूल है। गहरे जल से दूर रहने की कोशिश करें।

12. मीन- कानूनी दस्तावेजों या कोर्ट-कचहरी से जुड़े कार्यों को लेकर विशेष सावधानी बरतें। माता के स्वास्थ्य के कारण चिंता हो सकती है। आपको भी पाचन संबंधी समस्या परेशान कर सकती है। आर्थिक लाभ की संभावना है। इस लिहाज से दिन अच्छा है। नौकरीपेशा जातकों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

Loading...

Check Also

18 सितम्बर: जानिए आज किसका होगा लाभ और किसकी होगी हानि

1. मेष- आपके हरेक कार्य में उत्साह और उमंग छलकता हुआ प्रतीत होगा। तन-मन में स्फूर्ति …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com