Thursday , May 28 2020
Home / स्पोर्ट्स / धौनी के संन्यास को लेकर CSK के साथी खिलाड़ी ने कही ये बड़ी बात

धौनी के संन्यास को लेकर CSK के साथी खिलाड़ी ने कही ये बड़ी बात

महेंद्र सिंह धौनी शुरूआत में एक ऐसे खिलाड़ी थे जो कि हर गेंद पर चौके या छक्के के लिए जाते थे. लेकिन समय का पहिया बदला और वो टीम के कप्तान बना दिए गए, कप्तान बनने के बाद वो एक ऐसे खिलाड़ी बने जो टीम की परिस्थिति के आधार पर खेलता था.

और उनकी ये खासियत उन्हें दुनिया के महान फिनिशरों की सूची में सबसे आगे खड़ा कर दिया. लेकिन आज धौनी लंबे समय से क्रिकेट से बाहर हैं. कई लोगों को लगता है कि धौनी में अभी काफी क्रिकेट बाकी है लेकिन कई लोग आज उनके खिलाफ खड़े हैं और ये सुझाव दे रहे हैं कि धौनी को अब रिटायरमेंट ले लेना चाहिए.

शोएब अख्तर ने तो यहां तक कह दिया था कि धौनी को तो विश्व कप के बाद ही संन्यास ले चाहिए था. धौनी के मन में क्या है ये तो धौनी जानते हैं. लेकिन कभी उनकी आईपीएल टीम से खेल चुके मैथ्यू हेडन ने उनके क्रिकेट करियर के बारे में टिप्पणी करने से इनकार दिया उन्होंने न्यूज ऐजेंसी आईएनएस से बात चीत के दौरान कहा कि एक अच्छे दोस्त के क्रिकेट करियर के बारे में टिप्पणी करना हमेशा से ही कठिन होता है.

मैं समझता हूं धौनी एक चैंपियन खिलाड़ी हैं लेकिन हर खिलाड़ी को कभी न कभी क्रिकेट से अलविदा कहना ही पड़ता है. मैं नहीं चहता हूं कि उन्हें करियर के अंतिम पड़ाव पर जाने के लिए मजबूर होना चाहिए. मुझे पता है कि वो अपने के बारे में सबसे अच्छा निर्णय लेंगे.

आपको बता दें कि हेड कोच रवि शास्त्री ने उनकी वापसी को लेकर कहा था कि आईपीएल 2020 में अगर धौनी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनकी वापसी टीम इंडिया में हो सकती है और वो विश्व कप 2020 के चयन के लिए हमारी चर्चा का विषय रह सकते हैं.

गौरतलब है कि अभी कोरोना संक्रमण की वजह से आईपीएल को अनिश्चितकालीन के स्थगित कर दिया गया है. फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता की इस टूर्नामेंट का आयोजन हो पायेगा या नहीं.

28 मई को आईसीसी की बैठक होने वाली है. बोर्ड के एक सदस्य ने इस बारे में बात करते हुए बताया था कि कोरोना वायरस के कारण आईसीसी इस टूर्नामेंट को रद्द कर सकती है. बोर्ड के सदस्य ने बताया कि टी- 20 वर्ल्ड कप टालने के प्रस्ताव का क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी समर्थन कर सकता है.

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

तीन बार ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता रहे हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर का निधन

95 वर्षीय ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता महान हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर का सोमवार को …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com