Top
Pradesh Jagran

आजाद हत्याकांड का खुलासा, तीन आरोपित गिरफ्तार

आजाद हत्याकांड का खुलासा, तीन आरोपित गिरफ्तार
X

नई दिल्ली​​। संगम विहार इलाके में लूटपाट के दौरान युवक की हत्या करने की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने इस संबंध में तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपितों की पहचान संगम विहार निवासी सन्नी (21), रितिक (20) और मोहम्मइ एजाज उर्फ लल्ला (18) के रूप में हुई है। पुलिस आरोपितों के पास से पीड़ित का लूटा पीड़ित का मोबाइल फोन, आधार कार्ड और डीएल व अन्य सामान बरामद कर लिया है। पुलिस पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

दक्षिण जिला पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि 19 अप्रैल को संगम विहार थाना पुलिस को एक युवक पर हमला कर उससे मोबाइल, एक हजार रुपये, आधार और डीएल लूटने की सूचना मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां घायल आजाद नामक युवक मिला। उसने बताया कि तीन युवकों ने वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने आजाद के बयान पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी।

इस दौरान 25 अप्रैल को आजाद की इलाज के दौरान मौत हो गई तो पुलिस ने हत्या की धारा भी जोड़ ली। छानबीन के दौरान पुलिस को सीसीटीवी से सुराग मिला। फुटेज के आधार पर पुलिस ने पहले आरोपित सन्नी को दबोचा। इसके बाद उसकी निशानदेही पर रितिक और एजाज को भी खानपुर इलाके से दबोच लिया गया।

आरोपी अपने-अपने घरों से गायब थे। आरोपियों ने बताया कि घटना वाले दिन वह बुरी तरह नशे की हालत में थे। सिगरेट खरीदने जा रहे थे। इस दौरान रास्ते में आरोपी आजाद उनको मिल गया। आरोपितों ने डंडे से उस पर हमला कर उससे एक हजार रुपये, मोबाइल व सामान लूट लिया। बाद में वह फरार हो गए। पुलिस पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

Next Story
Share it