Top
Pradesh Jagran

जयराम के तंज पर जयशंकर का पलटवार-कांग्रेस दिखावे के लिए गैर-जरूरतमंद को पहुंचा रही ऑक्सीजन

जयराम के तंज पर जयशंकर का पलटवार-कांग्रेस दिखावे के लिए गैर-जरूरतमंद को पहुंचा रही ऑक्सीजन
X

नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश के दूतावासों को कोविड काल में मदद देने से जुड़े तंज को सस्ती राजनीति बताया है। उन्होंने पूछा है कि दिखावे के लिए बिना जरूरत किसी को ऑक्सीजन की सिलेंडर मुहैया कराना कहां तक सही है।

जयशंकर ने कहा, "जयरामजी, विदेश मंत्रालय कभी सोता नहीं हैं। हमारे लोग दुनिया भर में यह जानते हैं। विदेश मंत्रालय कभी दिखावा नहीं करता, हम जानते हैं कि कौन (कांग्रेस) क्या करती है।"

पूर्व मंत्री जयराम रमेश ने एक ट्वीट किया था जिसमें कांग्रेस की युवा इकाई के कार्यकर्ता दिल्ली के फिलीपींस दूतावास में ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई करते हुए दिखाए गए थे। इसे आधार बनाते हुए रमेश ने तंज कसा था कि विपक्षी पार्टी की युवा इकाई दूतावासों को मदद पहुंचा रही है और विदेश मंत्रालय सो रहा है।

इसका जवाब एस जयशंकर ने ट्वीट के माध्यम से ही दिया। उन्होंने कहा कि फिलीपींस दूतावास से उनकी जरूरत के बारे में विदेश मंत्रालय ने संपर्क किया था। वहां कोविड का कोई मामला नहीं है और इस तरह से कोई जरूरत भी नहीं है। ऐसे में कुछ लोग सस्ती राजनीति कर रहे हैं। इस समय देश ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहा है और केवल दिखावे के लिए किसी गैर-जरूरतमंद को ऑक्सीजन देना दुखदायी है।

Next Story
Share it