Top
Pradesh Jagran

दिल्ली में शराब की होम डिलीवरी शुरु, केजरीवाल सरकार ने दी मंजूरी

दिल्ली में शराब की होम डिलीवरी शुरु, केजरीवाल सरकार ने दी मंजूरी
X

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के बाद दिल्ली में भी शराब की होम डिलीवरी शुरू हो गई है। केजरीवाल सरकार ने ऐप और वेबसाइट के जरिए शराब की डिलीवरी को मंजूरी दे दी है। ऑर्डर मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के जरिए करना होगा। आबकारी (संशोधन) नियम, 2021 के अनुसार एल-13 लाइसेंस धारकों को लोगों के घर तक शराब पहुंचाने की अनुमति होगी।

राज्‍य सरकार की ओर से जारी नोटीफिकेशन में कहा गया है कि लाइसेंस धारक केवल मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के ज़रिए ही घरों में शराब की डिलीवरी कर सकेंगे।

छात्रावास, कार्यालय और संस्थान को होम डिलीवरी नहीं की जाएगी। कोरोना के चलते पिछले साल सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों को सुझाव दिया था कि वे शराब की होम डिलीवरी पर विचार करें।

छत्तीसगढ़ में 10 मई होम डिलिवरी शुरु

इससे पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में लॉकडाउन के दौरान शराब की होम डिलिवरी का फैसला किया। राज्य में 10 मई से शराब की होम डिलिवरी शुरू की गई। शराब की होम डिलिवरी को लेकर प्रदेश के आबकारी आयुक्त ने सरकार के आबकारी विभाग को प्रस्ताव भेजा था। इस प्रस्ताव को सरकार की तरफ से 8 मई को ही मंजूरी दे दी गई थी।


शराब की दुकानें बंद, होम डिलीवरी शुरू

कोरोना के कम होते हुए केस को देखते हुए दिल्ली को फिर से धीरे-धीरे अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, लेकिन अभी शराब की दुकानों को खोलने पर फैसला नहीं किया गया है। इस बीच शराब की दुकानों के बंद होने से राजस्व को हो रहे नुकसान को पूरा करने के लिए सरकार ने होम डिलीवरी की इजाजत दे दी है।

Next Story
Share it