Top
Pradesh Jagran

रेल यात्रियों को बड़ी राहत, रेलवे अगले 5 से 6 दिन में चलाएगा 100 नई ट्रेनें

रेल यात्रियों को बड़ी राहत, रेलवे अगले 5 से 6 दिन में चलाएगा 100 नई ट्रेनें
X

नई दिल्ली। भारत में कोरोना की दूसरी लहर धीमी पड़ने के बाद अब रेलवे ट्रेनों की संख्‍या बढ़ाने में जुट गया है। देश में अगले 5 से 6 दिन में 100 ट्रेनें और चलाए जाने का प्लान है।

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ सुनीत शर्मा के मुताबिक, देश में 889 स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। यात्रियों की जरूरत के अनुसार, ट्रेन सेवाएं बढ़ाई जा रही हैं। मई और जून में हमने कई सारी ट्रेनें चलाई हैं। उन्होंने कहा कि सेंट्रल रेलवे में 197 ट्रेनें, वेस्टर्न रेलवे में 154, नार्थर्न रेलवे 38 ट्रेनें चलाई हैं। इसके अलावा बहुत सारी ट्रेनें चलाई जा रही हैं।

5 से 6 दिन के अंदर 100 नई ट्रेनें

शर्मा ने बताया कि कोरोना की दूसरी पीक से पहले हम लगातार ट्रेन सेवाएं बढ़ा रहे थे और एक समय 1500 ट्रेनों तक पहुंच गए थे। अप्रैल में देश में 1500 ट्रेनें चलाई जा रही थीं। लेकिन कोरोना की पीक और पाबंदियों के कारण ट्रेनें कम करनी पड़ी। अभी 889 ट्रेनें चल रही हैं और अगले 5 से 6 दिन के अंदर 100 नई ट्रेनें चलाने का प्लान है।

चेयरमैन ने कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए सबसे ज्यादा ट्रेनें चलाई जा रही हैं। फ्लेक्सी फेयर वाले कम दूरी की ट्रेनों को लेकर भी हम लगातार रिव्यू कर रहे हैं। मांग और पाबंदियों में ढील के आधार पर ट्रेनें चलाई जाएंगी।


Next Story
Share it