Top
Pradesh Jagran

दिल्ली मेट्रो का परिचालन 50 फीसदी क्षमता के साथ फिर से शुरू

दिल्ली मेट्रो का परिचालन 50 फीसदी क्षमता के साथ फिर से शुरू
X

नई दिल्ली। दिल्ली में सोमवार सुबह से ही चहल-पहल देखी जा रही है। यहां आज से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जिसके कारण सड़कों पर रौनक दिख रही है। दिल्ली मेट्रो 50 फीसद यात्रियों के साथ रफ्तार भर रही है, वहीं दिल्ली परिवहन निगम की सभी बसें सुबह से ही सड़कों पर दौड़ रही हैं। हालांकि बसों और मेट्रो में कम यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति दी गई है। जिससे शारीरिक दूरी का पालन किया जा सके।

दिल्ली मेट्रो ने सुबह अपने सोशल मीडिया पर एक एक फोटो जारी किया। इस फोटो में यात्री मेट्रो में सवार हो रहे थे। फोटो को साझा करते हुए दिल्ली मेट्रो ने लिखा कि 'आप को देखकर खुशी हो रही है। जब बहुत जरूरी हो तभी यात्रा करें। साथ ही यात्रियों से अनुरोध किया कि मेट्रो में यात्रा के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करें।'

अशोक नगर से द्वारका जा रहे एक यात्री ने हिन्दुस्थान समाचार से बातचीत करते हुए कहा कि वो द्वारका के एक कारखाने में काम करते हैं। मेट्रो चालू होने से उन्हें बड़ी राहत मिली है अगर मेट्रो न चलती तो उनका काम पर जाना संभव नहीं था। वहीं एक और यात्री राजकुमार ने कहा कि दिल्ली मेट्रो में यात्रा करना सुरक्षित है क्योंकि यहां कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा तरह पालन किया जाता है साथ ही थर्मल स्कैनिंग से लेकर सेनेटाइजेशन की पूरी व्यवस्था रहती है। राजकुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीमित यात्रियों को ही मेट्रो में जगह दिया जाना स्वागत योग्य है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार ने मेट्रो के साथ-साथ सरकारी बसों को भी सड़को पर उतार दिया है। दिल्ली सरकार की सभी बसे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए चलाई जा रही हैं। यह भी 50 फीसदी यात्रियों को लेकर चलेंगी।

Next Story
Share it