Top
Pradesh Jagran

दिल्ली लॉकडाउन:एक हफ़्ते के लॉकडाउन के बाद भी नहीं कम नहीं हुआ संक्रमण,जानें आगे क्या हो सकता है

दिल्ली लॉकडाउन:एक हफ़्ते के लॉकडाउन के बाद भी नहीं कम नहीं हुआ संक्रमण,जानें आगे क्या हो सकता है
X

कोरोना का संकट टलने का नाम नहीं ले रहा है.रोज संक्रमण लगातर बढ़ रहे हैं.दिल्ली में स्थिति बेहद ख़राब होती जा रही है.कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्‍ली सरकार ने राजधानी में एक सप्‍ताह के लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की थी, जिसकी अवधि आज खत्‍म होने वाली है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार एक सप्‍ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार कर रही है. सूत्रों के मुताबिक लॉकडाउन की अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जा सकता है.

मामलों नहीं है कोई ख़ास कमी

इस एक हफ्ते के दौरान राजधानी में कोरोना के मामलों में तो कोई खास कमी नहीं आई, उल्टे ऑक्सिजन क्राइसिस के चलते कोरोना से होने वाली मौतों की तादाद में भारी इजाफा हो गया और महज 5 दिनों के अंदर ही 1500 से ज्यादा लोगों को अपनी जानें गंवानी पड़ीं। ऐसे में कोरोना के मामले जिस तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं और उसके सामने सारी व्यवस्थाएं जिस तरह कम पड़ती जा रही है, उसे देखते हुए लॉकडाउन को एक्सटेंड किए जाने की संभावना ही ज्यादा नजर आ रही है।

दिल्ली में बढ़ रहे मामले

यहां बीते 24 घंटे में 24103 मामले सामने आए हैं और 357 लोगों की मौत हो गई है। इस दौरान 22695 लोग स्वस्थ भी हुए। देश में कोरोना की दूसरी लहर अपने चरम पर है और हर दिन लाखों लोग इससे संक्रमित हो रहे हैं। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 3.46 लाख से ज्यादा मामले सामने आए, जो अबतक का सर्वाधिक आंकड़ा है। वहीं एक ही दिन में 2,600 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवाई।

बढ़ सकता है लॉकडाउन

जिस तरह के हालात चल रहे हैं, उसमें दिल्ली सरकार भी अब कहीं न कहीं इसी प्रयास में है कि किसी तरह मरीजों का लोड कुछ कम हो और स्थिति में कुछ सुधार आए, लेकिन इस बात की आशंका भी है कि अगर लॉकडाउन खत्म हो गया, तो लोग एक बार फिर बाहर निकलेंगे और जिससे संक्रमण तेजी से फैलेगा और अस्पतालों में व्यवस्था और चरमरा जाएगी।

Next Story
Share it