Top
Pradesh Jagran

चक्रवाती तूफान 'Yaas' के अलर्ट के चलते रेलवे ने 12 ट्रेनें की रद्द, देखें लिस्ट

चक्रवाती तूफान Yaas के अलर्ट के चलते रेलवे ने 12 ट्रेनें की रद्द, देखें लिस्ट
X

नई दिल्ली। चक्रवाती तूफान तौकते के बाद अब ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों पर साइक्लोन यास (Cyclone Yaas) का खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग द्वारा जारी तूफान के अलर्ट के बाद दक्षिण पश्चिम रेलवे ने हावड़ा-यशवंतपुर एक्सप्रेस समेत एक दर्जन ट्रेनें रद्द करने का ऐलान किया है।


दरअसल, मौसम विभाग ने 22 मई से बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर बनने और 24 मई तक इसके साइक्लोन में तब्दील होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबुक 26 मई को तूफान के पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तट तक पहुंचने की संभावना है। तूफान यास के खतरे को देखते हुए दक्षिण पश्चिम रेलवे हाई अलर्ट पर है। रेलवे ने एक दर्जन ट्रेनों को 24 से 26 मई तक रद्द कर दिया।




23 मई से ये ट्रेनें भी रहेंगी कैंसिल

कोरोना संकट के बीच पूर्व मध्य रेलवे से चलने वाली 16 जोड़ी मेल एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों को यात्रियों की संख्या में निरंतर कमी को देखते हुए 23 मई से अगले आदेश तक रद्द करने का रेलवे ने फैसला किया है।

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि विभिन्न स्टेशनों से चलने वाली 12 जोड़ी एक्सप्रेस/मेमू/डेमू स्पेशल तथा भुवनेश्वर एवं सियादलह से खुलकर पूर्व मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों से गुजरने वाली 04 जोड़ी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का परिचालन रद्द किया गया है।

Next Story
Share it