Monday , May 25 2020
Home / कारोबार / कोरोना संकट के बीच दूरसंचार कंपनियों ने अपने ग्राहकों को दिया ये तोहफा…

कोरोना संकट के बीच दूरसंचार कंपनियों ने अपने ग्राहकों को दिया ये तोहफा…

देश में कोरोना संकट के बीच दूरसंचार कंपनियों ने ट्राई की अपील के बाद अपने प्रीपेड ग्राहकों की वैलिडिटी को बढ़ा दिया है। देश में लॉकडाउन है। इसके अंतर्गत सार्वजनिक क्षेत्र में BSNL, MTNL के साथ Jio, Airtel और Vodafone सभी अपने ग्राहकों की वैलिडिटी बढ़ा रहे हैं।

देश में लॉक डाउन की स्थिति में ग्राहकों को रिचार्ज और कूपन मिलने में परेशानी आ रही है जिसके बाद भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ने सोमवार को इन कंपनियों से उनकी वैलिडिटी बढ़ाने की अपील की है। इसके बाद ही सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल और एमटीएनएल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के टॉकटाइम लिमिट 20 अप्रैल तक बढ़ा दी थी और साथ हीं वह 10 रुपये का मुफ्त टॉकटाइम भी प्रीपेड ग्राहकों को दिया गया है। इसके अलावा एयरटेल ने भी हर ग्राहक को कम आय वालों के लिए वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक बढ़ा दिया है और 10 रुपये का मुफ्त टॉकटाइम भी दिया है जिसका लाभ एयरटेल के 10 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को मिलेगा।

देश की रिलायंस जिओ लॉक डउन के दौरान अपने ग्राहकों को वैलिडिटी के साथ-साथ 17 अप्रैल तक कॉल करने के लिए 100 मिनट मुफ्त दे रही है इसके साथ ही 100 एसएमएस भी दिए गए हैं। कंपनी ने कहा है कि 17 अप्रैल के बाद भी बिना रिचार्ज कराए ऐसे ग्राहकों की इनकमिंग कॉल जारी रहेगी।

इस घोषणा से पहले कंपनी ने जिओ स्टोर या अन्य खुदा दुकानों से रिचार्ज में आ रही दिक्कतों को लेकर अपने ग्राहकों से यूपीआई, एटीएम, एसएमएस और कॉल के जरिए रिचार्ज की सुविधा दे चुकी है।

देश में इस संकट की घड़ी में भारी घाटे से जूझ रहे वोडा-आइडिया ने भी 10 करोड़ ग्राहकों की प्रीपेड वैलिडिटी 17 अप्रैल तक बढ़ा दी है वोडा आइडिया लिमिटेड ने मंगलवार को कहा कि कम आय वाले उपभोक्ता बिना रिचार्ज किए भी इनकमिंग कॉल की सुविधा ले सकते हैं इसके साथ ही उन्हें 10 रुपये का अतिरिक्त टॉकटाइम भी मुफ्त दिया जाएगा

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

Jio Mart ने इन 200 से ज्यादा शहरों में शुरू की सर्विस, 50 प्रतिशत तक मिल रही छूट

जियो की धंमाकेदार सफलता के बाद मुकेश अंबानी के ऑनलाइन ग्रॉसरी वेंचर Jio Mart ने …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com