Home / देश जागरण / राफेल के सेना में शामिल होने से कांग्रेस नाखुश : अमित शाह

राफेल के सेना में शामिल होने से कांग्रेस नाखुश : अमित शाह

 

 

कैथल (हरियाणा) । भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की तीन पीढ़ियां बदल गईं, लेकिन कांग्रेस की सरकारें जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 नहीं हटा पाईं। ऐसा नहीं कि यह अनुच्छेद हट नहीं सकता था, लेकिन कांग्रेस के पास हटाने की हिम्मत नहीं थी, मगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दूसरे कार्यकाल के पहले ही संसद सत्र में 370 को खत्म करने का काम किया। कांग्रेस ने अनुच्छेद हटाने का विरोध किया।

शाह ने कहा कि वे राहुल गांधी से पूछना चाहते हैं कि क्या वे हरियाणा में आकर अनुच्छेद-370 हटाने के मुद्दे पर केंद्र सरकार के साथ हैं या विरोध में हैं? उन्होंने उपस्थित जनसमूह से भी पूछा, क्या एक देश में दो झंडे और दो प्रधानमंत्री हो सकते हैं? मगर भाजपा के हर निर्णय का विरोध करना कांग्रेस की आदत बन चुकी है।

बुधवार को अमित शाह कैथल के हुड्‌डा ग्राउंड में हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर जिले की चारों सीटों के सम्मेलन को संबोधित कर रह थे। भारत माता के जयकारे के साथ शाह ने जनता का अभिवादन किया। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस को सोचना चाहिए कि किस चीज का विरोध करना है और किसका नहीं। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 व 35-ए हटाने पर कैथल के साथ देश की जनता ने मोहर लगाई है। मगर कांग्रेस अनुच्छेद-370 हटाने से लेकर तीन तलाक एवं देश से घुसपैठियों को बाहर निकालने का भी विरोध कर ही है।

शाह ने कहा कि एनआरसी लागू करना भी कांग्रेस को रास नहीं आ रहा है। उन्होंने कैथल की जनता से इस बार प्रदेश में दोबारा भाजपा सरकार बनाने के साथ 75 पार के लक्ष्य को पूरा करने का सहयोग मांगा। साथ ही कहा कि हरियाणा में चुनाव शुरू हो चुका है, लेकिन विरोधियों को समझ में नहीं आ रहा है कि चुनाव पूर्व से शुरू करें या पश्चिम से। विपक्ष पूरी तरह गफलत में है। विजय दशमी के दिन राफेल को सेना में शामिल के लिए उन्होंने पीएम व रक्षा मंत्री को बधाई देते हुए कहा कि राफेल का सेना में शामिल होना भी कांग्रेस को बुरा लग रहा है।

हरियाणा में आया बड़ा परिवर्तन

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पांच साल पहले वे भाजपा अध्यक्ष के नाते वोट मांगने आए थे। जनता ने भाजपा सरकार बनाने का मौका भी दिया और मुख्यमंत्री मनोहर लाल बने। पांच साल के अंदर हरियाणा में बहुत बड़ा परिवर्तन आया है। अब जाति के आधार पर काम नहीं होते। सरकार की कोई जाती नहीं है, हर आदमी की सरकार है। मगर चौटाला आता था तो गुंडागर्दी बढ़ती थी और हुड्‌डा आता था तो भ्रष्टाचार संग लाता था। नौकरियों का बाजार अब बीते जमाने की बात हो गई है। युवाओं को योग्यता एवं मेरिट के आधार पर नौकरियां दी जा रही हैं।

सुरजेवाला के पेट में होता है दर्द

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री कुछ करते हैं तो कैथल के सुरजेवाला यानि कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता के पेट में दर्द होता है। अमेरिका में मोदी का भव्य सम्मान हुआ तो सुरजेवाला के पेट में दर्द हुआ। वे सवाल उठाते हैं कि पीएम विश्व भ्रमण पर ही रहते हैं। मगर यह सच्चाई है कि मोदी से ज्यादा कांग्रेस प्रधानमंत्री मनमोहन संह विदेश में गए हैं। वे केवल मैडम द्वारा टाइप किए दो पन्ने पढ़कर आ जाते थे। इसलिए लोगों को पता नहीं चलता था कि पीएम विदेश में हैं।आज विदेश में एयरपोर्ट पर ही मोदी का स्वागत करने के लिए लाखों लोग उमड़ पड़ते हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति भी हैरान रह गए कि इतने लोग मोदी के सुनने कहां से आ गए।

Loading...

Check Also

हरियाणा विस चुनाव : सनी देओल ने रोड शो कर भाजपा उम्मीदवार के लिए मांगे वोट

    फतेहाबाद। जिले की टोहाना विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार एवं पार्टी के प्रदेश …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com