Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जन्माष्टमी कार्यक्रम का करेंगे उद्घाटन CM योगी, मथुरा में कृष्णोत्सव में होंगे

[ad_1]

मथुरा. मथुरा के रामलीला मैदान में रविवार से तीन दिवसीय कृष्णोत्सव कार्यक्रम का आयोजन होगा और सोमवार को जन्माष्टमी के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसमें शामिल होंगे. उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद के सीईओ नागेंद्र प्रताप ने यह जानकारी दी. यह आयोजन परिषद, राज्य के पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है. परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्रा ने बताया, ‘सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर साढ़े तीन बजे मथुरा आएंगे. वह कृष्णोत्सव का उद्घाटन करने के लिए रामलीला मैदान जाएंगे.’ मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री का मथुरा में करीब 90 मिनट ठहरने का कार्यक्रम है. इस दौरान वह श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिरों में दर्शन भी करेंगे.

वहीं, शुक्रवार को खबर सामने आई थी कि उत्तर प्रदेश में 30 अगस्त को मनायी जाने वाली जन्माष्टमी  का रंग फीका हो सकता है. खासकर श्रीकृष्ण जन्मभूमि मथुरा में. वैसे तो मंदिरों और बाजारों की रौनक अब लौट आयी है, लेकिन कृष्ण जन्मउत्सव का जलसा वैसा नहीं हो सकेगा जिसकी उम्मीद लगायी जा रही थी. सरकार ने निर्देश जारी करके कहा है कि नाइट कर्फ्यू को प्रभावी ढ़ंग से लागू किया जाये. भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव रात के बारह बजे के बाद मनाया जाता है. नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) रात के दस बजे से ही लागू हो जाता है. ऐसे में मथुरा के अलावा प्रदेश के दूसरे मंदिरों में भी जन्म का उत्सव फीका हो सकता है. लोगों के निकलने पर तो पाबंदी रहेगी. जाहिर है पुजारी ही मंदिरों में कृष्णजन्मोत्सव मना सकेंगे और लोग अपने अपने घरों में.

Source : palpalindia
ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश में आज से खुले कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, 23 अगस्त से शुरू होंगी 6वीं से 8वीं तक की क्लास

उत्तर प्रदेश: कोरोना गाइडलाइन के पालन के साथ घरों में ताजिया रखने की अनुमति

उत्तर प्रदेश में कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल आज से खुलेंगे

[ad_2]
Source link