Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

केंद्रीय जांच एजेंसी ने प्रसन्ना कुमार रॉय नाम के एक बिचौलिए को किया गिरफ्तार

केंद्रीय जांच एजेंसी ने प्रसन्ना कुमार रॉय नाम के एक बिचौलिए को गिरफ्तार किया है। हालांकि इस केस में CBI पार्थ चटर्जी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। CBI के सूत्रों ने कहा कि बिचौलिए प्रदीप शिंग को एजेंसी ने पहले पकड़ा था। प्रदीप से पूछताछ के बाद प्रसन्ना कुमार का नाम सामने आया। सीबीआई को पता चला है कि प्रसन्ना के पास भी शहरभर में अकूत संपत्ति है। अब सीबीआई इसकी जांच कर रही है.जानकारी के मुताबिक आरोपी प्रसन्ना को आज अलीपुर कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि शिक्षा भर्ती घोटाले में प्रसन्ना रॉय ने भी अहम भूमिका निभाई थी. प्रसन्ना पर अपात्र उम्मीदवारों के साथ नियोक्ताओं  से संपर्क करने के बदले में पैसे लेने का आरोप लगाया जा रहा है। अर्पिता मुखर्जी के घर से पहले ED ने नोटों का जखीरा बरामद किया था। फिर जांच आगे बढ़ी तो एजेंसी को अर्पिता के चार फ्लैटों की जानकारी मिली, और फिर ईडी को अर्पिता की लग्जरी कारों का पता चला था।  ईडी ने 23 जुलाई को अर्पिता के फ्लैट पर पहली बार छापा मारा था। इस दौरान ईडी को करीब 21 करोड़ रुपये कैश मिला था। इतना ही नहीं ईडी ने अर्पिता के घर से 20 मोबाइल और 50 लाख रुपये की ज्वैलरी भी बरामद की थी। ईडी को अर्पिता के घर से करीब 60 लाख की विदेशी करेंसी भी मिली थी।