Top
Pradesh Jagran

चाइल्ड पोर्नोग्राफी में युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

चाइल्ड पोर्नोग्राफी में युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज
X

हरिद्वार। शहर कोतवाली में एक युवक के खिलाफ मंगलवार को चाइल्ड पोर्नोग्राफी का मुकदमा दर्ज किया गया। युवक ने बच्चे की नग्न अवस्था की फोटो को फेसबुक पर अपलोड किया था। फेसबुक ने इस फोटो का संज्ञान लेते हुए आपत्ति जाहिर की। जिसके बाद भारत सरकार के नेशनल साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई। गृह मंत्रालय के निर्देशों पर एनसीसीआरपी की शिकायत पर आरोपित युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

हरिद्वार के अखिल राठौर नाम के व्यक्ति ने अपनी फेसबुक बॉल पर एक महिला, पुरुष और एक बच्चे की आपत्तिजनक फोटो अपलोड की थी। इसके बाद फेसबुक ने बच्चे की फोटो को आपत्तिजनक मानते हुए इसका संज्ञान लिया। फेसबुक ने फोटो और वीडियो को हटा दिया और नेशनल साइबर अपराध रिपोटिंग पोर्टल के जरिए भारत सरकार के गृह मंत्रालय में शिकायत की। गृह मंत्रालय की ओर से उत्तराखंड साइबर सेल को पूरे मामले की जांच करने के निर्देश दिए गए। साइबर सेल ने उक्त फेसबुक की आईपी एड्रेस को ट्रेस किया और फोटो अपलोड करने वाले आरोपित युवक का नाम और पता खोज निकाला। इसके बाद सप्तऋषि चौकी प्रभारी लखपत बुटोला की तहरीर पर आज आरोपित के खिलाफ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया। तहरीर में बताया गया कि पुलिस अधीक्षक अपराध 28 जनवरी 2020 को पत्र मिला। पत्र में गृह मंत्रालय की ओर से आपत्तिजनक फोटो की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।

नगर कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि चाइल्ड पोर्नोग्राफी का मुकदमा दर्ज किया गया है। एक बच्चे की आपत्तिजनक फोटो को अखिल राठौर नाम के व्यक्ति ने अपलोड किया था जबकि उक्त आईपी पर सूर्याकांत शर्मा पुत्र विरेंद्र शर्मा निवासी मकान नंबर 108 रानीगली, भूपतवाला हरिद्वार का पता पाया गया है। सूर्याकांत शर्मा मकान मालिक हैं। पुलिस अखिल राठौर की तलाश में जुट गई है। मुकदमा आईटी एक्ट की धाराओं में दर्ज किया गया है।

Next Story
Share it