Top
Pradesh Jagran

बिहार विधानसभा चुनाव : भाजपा विधायक ने अपनी ही पार्टी पर लगाया टिकट बेचने का आरोप

बिहार विधानसभा चुनाव : भाजपा विधायक ने अपनी ही पार्टी पर लगाया टिकट बेचने का आरोप
X

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 का आगाज हो चुका है। टिकट बंटवारे को लेकर पार्टी नेताओं में बगावत शुरू हो चुकी है। दरअसल, पार्टी के ही एक नेता ने पार्टी पर पैसे लेकर टिकट बेचने का आरोप लगाया है।

दरअसल, भाजपा ने इस बार बगहा विधानसभा सीट के मौजूदा विधायक राघव शरण पांडे का टिकट काटकर इस सीट से राम सिंह को क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। इसी वजह से विधायक का खुद के टिकट कटने का दर्द फूट पड़ा और उन्होंने पार्टी पर गंभीर आरोप लगा दिए।

आरएस पांडे ने भाजपा पर पूंजीपतियों से पैसे लेकर टिकट बेचने का आरोप लगाया है। यह आरोप लगाते हुए विधायक ने एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में विधायक ने आरोप लगाया है कि पार्टी टिकट दिलाने के नाम पर पूंजीपतियों से पैसे ले रही है। इस आरोप के साथ विधायक ने जनता की अदालत में जाने की घोषणा भी की है।

आपको बता दें कि वर्ष 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने बगहा विधानसभा सीट से आरएस पांडे को उम्मीदवार बनाया था। उन्होंने इस चुनाव में जीत भी हासिल की थी। हालांकि इस चुनाव में पार्टी ने उनका टिकट काटकर जिलाधिकारी राम सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। हालांकि, आरएस पांडे को पार्टी का यह फैसला रास नहीं आया है।

तीन चरणों में चुनाव

बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होने हैं। इसमें पहला चरण का चुनाव 28 अक्टूबर 2020 को होगा, दूसरे चरण का तीन नवंबर और तीसरे चरण का चुनाव सात नवंबर को कराया जाएगा। चुनाव आयोग के अनुसार विधान सभा चुनावों के नतीजों का ऐलान 10 नवंबर 2020 को किया जाएगा।

पहले चरण में जहां 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान होगा तो वहीं दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान किया जाएगा। इसके अलावा तीसरे और अंतिम चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर मतदाता अपने अधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे।

Next Story
Share it